Get High Paying Freelance Clients on Linkedin

Spread the love

तो दोस्तों जितने भी freelancer है वह सारे अपना पहला क्लाइंट कैसे ढूंढा जाए उसके लिए बहुत मेहनत करते हैं, और पहला Client ढूंढने के लिए बहुत सारे यूजर क्या करते हैं कि जो फ्रीलांसिंग साइड होती है उनके ऊपर जाकर रजिस्टर कर देते हैं वहां पर अपनी प्रोफाइल बनाते हैं.

और ऑनलाइन तो बहुत सारी टॉप फ्रीलांसिंग साइट है जैसे कि आप upwork.com fiverr.com इन सारी साइट पर रजिस्टर करते हैं लेकिन यहां से भी उनको कुछ खास तरह का रिजल्ट मिलता नहीं है किसी को यहां से काम मिलता है तो किसी को नहीं.

तो चलिए आपके प्रॉब्लम का सलूशन निकालते हैं.

आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप एक फ्रीलांसर हो और आपने किसी भी तरह का कोर्स किया हुआ है और आप अभी तक अपना पहला क्लाइंट भी नहीं ढूंढ पाए हो तो आज का आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है.

क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको linkedin के जरिए अपना पहला क्लाइंट कैसे ढूंढ सकते हो उसके बारे में डिटेल में जानकारी देने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

और मैं आपको पहले ही बता दूं कि यह चीज हर एक स्किल के लिए एप्लीकेबल होगी चाहे आप राइटिंग करते हो डिजाइन करते हो या फिर कुछ भी करते हो आप इन टिप्स को अप्लाई कर सकते हो.

. 1 Linked Inbound Leads

इनबॉउंड लीड्स मतलब की जो आपको डायरेक्टली कांटेक्ट करते हैं जो दूसरे इंसान के रेफरल से आते हैं, जहां पर आप ने क्लाइंट को कांटेक्ट नहीं किया बल्कि क्लाइंट ने आपको कांटेक्ट किया है इसे ही इनबॉउंड लीड कहते हैं। 

और मैं आपको बता दूं कि इनबॉउंड लीड अपने आप ही नहीं आते इसके पीछे भी आपको बहुत सारी मेहनत करनी पड़ती है आपको अपनी प्रोफाइल को ऑप्टिमाइज प्रोफाइल बनाना पड़ता है. 

ताकि आपकी प्रोफाइल सर्च में आए और बाकी लोग आपके साथ कांटेक्ट करके आपको एक कन्वर्जन मिले एक लीड मिले।

और अगर आप किसी भी लीड को अच्छे से करते हैं जो भी आपको काम मिला है उसे अच्छे से सबमिट करते हैं तो जाहिर सी बात है कि उसी के रेफरल से आपको आगे भी काम मिलते जाएंगे।

तो चलिए कुछ ऐसे टिप्स भी जान लेते हैं जिनके जरिए आप अपनी लिंकडइन प्रोफाइल को और ज्यादा ऑप्टिमाइज कर सकते हैं.

1 Decide your niche :-  अगर आप 50 तरह के 50 काम करते हैं तो उन सबको आपको अपनी प्रोफाइल में नहीं दिखाना है आप दो ही ऐसे काम करो या फिर आप एक ही ऐसा काम करो जिसको आप अपनी प्रोफाइल में अच्छे से दिखा सकूं जिसमें आपकी एक्सपर्टीज ज्यादा हो.

क्योंकि उन 50 कामों के लिए आपको लीड आना पॉसिबल नहीं है 

2 optimizing relevant keywords:- आपको यहां पर यह सोचने की जरूरत है कि अगर आप एक क्लाइंट होते तो आप लिंकडइन के ऊपर किस तरह से सर्च करते किस तरह से एक्सप्लोरर करते किस तरह का कीवर्ड सर्च करते।

जैसे कि अगर आपको कोई कंटेंट राइटर को ढूंढना है तो आप उसे किस तरह से ढूंढ लेंगे या फिर उसके लिए कौन सा की वर्ड टाइप करेंगे तो वही सोच कर आपको भी कीवर्ड अपने एक्सपीरियंस में हेडिंग में लगाने हैं.

ताकि आपकी प्रोफाइल पहले से दूसरे पेज में आने के चांसेस और ज्यादा बढ़ जाए.

3 Create Content For Your Profile :- आपको हमेशा जो है वह अपनी नीच से रिलेटेड पोस्ट पब्लिश करते रहना चाहिए।

चाहे वह आपके एक्सपीरियंस से रिलेटेड हो सकता है आपके काम से रिलेटेड हो सकता है या किसी प्रॉब्लम का सलूशन हो सकता है.

और अगर आप किसी के प्रॉब्लम का सलूशन पोस्ट के अंदर डालते हो तो जाहिर सी बात है कि आप को लीड मिलनी ही मिलनी है.

मान लीजिए कि अगर आप एक कंटेंट राइटर है तो आप कैसे कांटेक्ट को लिखा जाता है कांटेक्ट रिसर्च किस तरह से किया जाता है इस बारे में आप लिख सकते हो और लिंकडइन के ऊपर पोस्ट कर सकते हो.

ताकि जो भी कंटेंट राइटर को ढूंढ रहा है और जब उसकी नजर आपके ऊपर पड़े तो उसको आपके प्रोफाइल के साथ आपका काम भी पसंद आए और वह आपको एक झटके में हायर कर ले.

4 Networking From your Industry:- दोस्तों ऐसा जरूरी नहीं है कि आपको हर बार client ही ढूंढने है आपको कई बार अपनी इंडस्ट्री के लोगों को भी ढूंढना है, मतलब ?

कि अगर आप ब्लॉगिंग करते हो तो आपको जो आपके दूसरे ब्लॉगर है उनसे कांटेक्ट करना है उनके टच में रहना है ताकि अगर उनको किसी काम के लिए किसी को हाय करना हो तो वह आपसे कह सके.

या फिर सोशल मीडिया के ऊपर जो ब्लॉगर्स के ग्रुप होते हैं या फिर आप किसी भी इंडस्ट्री से आते हो उससे इंडस्ट्री के ग्रुप सोते हैं तो उन्हें आप ज्वाइन कर सकते हो और जो अपनी इंडस्ट्री के लोग हैं उनके साथ कांटेक्ट कर सकते हो.

5 Be consistent And PATIENT :-  यहां पर मैं आपको बता दूं कि यह कोई एक हफ्ते या फिर 1 महीने का गेम नहीं है जहां पर आप ने काम करना शुरू किया थोड़े बहुत पैसे कमा दिए और बाद में छोड़ दिया।

क्योंकि आपको यहां पर रिजल्ट तो बहुत सारा मिलेगा पैसा भी बहुत मिलेगा लेकिन उसके लिए आपको पेशेंस रखना पड़ेगा आपको थोड़ा सा वेट करना पड़ेगा।

6 Job Post :-  यह सब तो बाकी की चीजें हो गई लेकिन linkedin के ऊपर एक स्पेशल जॉब पोस्ट का सेक्शन भी होता है. जिसके मदद से आप अपने लिए एक अच्छा सा जॉब ढूंढ सकते हो.

क्योंकि linkedin के ऊपर बहुत सारे लोग आते हैं तो वह अगर किसी को हायर करना चाहते हैं तो उस से रिलेटेड पोस्ट वह पब्लिश करते हैं तो उनसे भी आप डायरेक्ट कांटेक्ट कर सकते हैं और अपने लिए एक बेहतरीन से बेहतरीन जॉब पा सकते हैं 

Visit

Read More

Top 7 Online Photo Selling Websites in India

How to earn money from home for students


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Roshan My location Raighad
Roshan My location Raighad
7 months ago

Roshan My location Raighad: hardi jhariya Mo: 9340936632

prashant rangari
prashant rangari
7 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good work
Thankyu madam

2
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x