Mentormatch.com हर दिन 800 रुपये कैसे कमाए ?

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए फिर से एक ऐसी साइट लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप ऑनलाइन हर दिन ₹800 कमा सकते हैं कैसे कमा सकते हैं पूरी जानकारी दें कि बस आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है तो चलिए शुरू करते हैं

आज हमसे साइट के बारे में आपको बताने वाले हैं उस साइट का नाम है

और अगर बात करें कि आपको काम क्या करना है तो देखें आपको आठवीं से लेकर 12वीं के बच्चों को पढ़ाना है अगर आप यह कर सकते हो तो आप हर दिन ₹800 से लेकर ₹2000 तक भी कमा सकते हो वह भी 1 दिन का.

यह सब चीजें करने के लिए आपके पास बस एक मोबाइल होना चाहिए और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन अगर लैपटॉप टेबलेट नहीं पी है तो भी चलेगा।

आप को बच्चों को वीडियो कॉल पर बस अच्छे से पढ़ाना है उनके साथ अच्छे से इंटरेक्ट करना है और इसी के आपको पैसे मिलेंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं और डिटेल में आपको बताते हैं कि आपको कैसे क्या करना है?

तो सबसे पहले आपको नीचे की लिंक पर क्लिक करके इनकी ऑफिशल साइट पर पहुंच जाना है.

Official Link :- Mentormatch.com

जैसे आप यहां पर हो जाते हो आपको यहां पर दिखा देता है कि यहां पर आप पार्ट टाइम में काम करके महीने के 15000 बहुत ही आसानी से कमा सकते हो बस आप को बच्चों को पढ़ाना है और पैसे कमाने हैं 

यहां पर जो है बहुत सारे लोग अप्लाई कर सकते हैं जैसे कि 

  • Business
  • •Engineering
  • •Law
  • •Medicine
  • •Architecture

जैसे कि आप नीचे की इमेज में देख सकते हो आप यहां पर जितने ज्यादा घंटे काम करोगे जितना ज्यादा घंटे बच्चों को पढ़ा ओगे उतनी ज्यादा ही आपकी यहां पर कमाई होने वाली है.

जैसे कि एक हफ्ते में अगर आप 40 घंटे पढ़ाते हैं तो आपको ₹32000 महीना मिलेगा, मतलब कि आप जितना चाहता यहां पर मेहनत करोगे उतनी चाहता आपके यहां यहां पर कमाई होगी 

अगर आप यहां पर ज्वाइन करना चाहते हो तो सिंपल सब दोस्तों से बस यहां पर अपनी डिटेल डालिए और अप्लाई कर दीजिए 24 घंटों के अंदर इनकी तरफ से आपको रिप्लाई आएगा कि आप यहां पर पढ़ा सकते हैं या फिर नहीं पढ़ा सकते हैं तो आपकी जहां पर ऑनलाइन कमाई करने की जर्नी समझ लीजिए शुरू हो चुकी है 

इसे भी पढ़िए

All Course Free For All OF You

Sirf Image ka Background Remove Kijiye or Paise Kamiye


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

32 thoughts on “Mentormatch.com हर दिन 800 रुपये कैसे कमाए ?”

  1. Happy International Coffee Day 2022

    कॉफी पीने के हैं अनेक फायदे, स्ट्रेस कम करने से लेकर इन बीमारी में है फायदेमंद

    Reply
  2. Happy International Coffee Day 2022

    हर साल 1 अक्टूबर को ‘इंटरनेशल कॉफी डे’ मनाया जाता है।

    Reply
  3. Happy International Coffee Day 2022

    हर साल 1 अक्टूबर को ‘इंटरनेशल कॉफी डे’ मनाया जाता है।

    कॉफी पीना सेहत के लिए काफी लाभकारी माना गया है। कॉफी पीने से स्ट्रेस कम होता है। इसके साथ ही डायबिटिज, ब्लड प्रेशर और अन्य बीमारियों में भी फायदा मिलता है।

    Reply
  4. Happy International Coffee Day 2022

    कॉफी पीने से याददाश्त काफी तेज होती है।

    कॉफी अल्जाइमर जैसी बीमारी में भी काफी सहायक है।

    अधिक मात्रा में कॉफी पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

    Reply
  5. Happy International Coffee Day 2022

    चाय के दीवाने तो हर कई होता है लेकिन कॉफी के शौकिन लोगों की संख्या भी कम नहीं है। कॉफी के प्रति दिवानगी पूरी दुनिया में देखी जाती है। कई लोगों की तो दिन की शुरुआत ही इस ड्रिंक के साथ होती है। साथ ही नाइट शिफ्ट और पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को भी कॉफी की एक कप रात भर जागने में मदद करती है। इस ड्रिंक की महक ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी होती है। आज इन्हीं कॉफी प्रेमियों का दिन है। हर साल 1 अक्टूबर को इंटरनेशनल कॉफी डे मनाया जाता है। कॉफी नींद भगाने के साथ कई अनेक बीमारियों में भी लाभ पहुंचाता है।

    Reply
  6. कॉफी पीने के फायदे
    1. अल्जाइमर
    एक कॉफी का कप आपको अल्जाइमर जैसी बीमारी से बचा सकता है। कॉफी अल्जाइमर, न्यूरोडीजेनेरेटिव और डिमेंशिया जैसी खतरनाक बीमारियों से बचाती है। वहीं कॉफी कम पीने वालों में इसका खतरा कम रहता है।

    Reply
  7. कॉफी पीने के फायदे

    2. बल्ड प्रेशर और शुगर
    कॉफी बल्ड प्रेशर को कम करने में मददगार होता है। इसके साथ ही शुगर को भी कंट्रोल रखता है। कॉफी बल्ड प्रेशर और शुगर के खतरे को कम करता है।

    Reply
  8. कॉफी पीने के फायदे

    3. आलस को भगाता है दूर
    कॉफी पीने से शरीर में स्फूर्ति आ जाती है। आपका आलस दूर भाग जाएगा और आप फ्रेश मन के साथ अपने दिन और काम की शुरुआत कर सकते हैं।

    Reply
  9. कॉफी पीने के फायदे

    4. स्ट्रेस कम होता है
    कॉफी का एक कप आपकी सारी टेंशन को दूर करता है। स्ट्रेस कम करने के लिए कॉफी बहुत ही लाभकारी होता है। कॉफी आपको अवसाद में जाने से भी बचाता है।

    Reply
  10. कॉफी पीने के फायदे

    5. मोटापा कम करने में मददगार
    वजन को कम करने के लिए कॉफी पीना काफी फायदेमंद होता है। कॉफी में मौजूद कैफिन फैट बर्न करने में सहायक होता है।

    Reply
  11. कॉफी पीने के नुकसान

    कॉफी में मौजूद कैफिन के कारण इसकी लत लग सकती है। ऐसे में अगर आप इसे छोड़ना चाहेंगे तो स्वास्थ पर बुरा असर पड़ सकता है।

    Reply
  12. कॉफी पीने के नुकसान

    कॉफी नहीं मिलने पर सिर दर्द, थकावट और चिड़चिड़ापना हो सकता है।

    Reply
  13. कॉफी पीने के नुकसान

    अति सभी चीजों की बुरी होती है। कॉफी भी ज्यादा मात्रा में पीने से नुकसान होता है। कई लोगों में पैनिक अटैक भी देखा गया है। अधिक कॉफी पीने से घबराहट और बेचैनी होती है।

    Reply
  14. कॉफी पीने के नुकसान

    जरूर से ज्यादा कॉफी पीने से अनिद्रा की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा एंग्जाइटी और पेट की समस्या भी हो सकती है।

    Reply
  15. Yoga is good for good health

    योग अच्छे स्वास्थ्य के लिए अच्छा है

    Reply
  16. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    बालों में लगाएं प्याज का रस और नारियल तेल, डैंड्रफ से मिलेगा छुटकारा

    Reply
  17. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    बालों से जुड़ी हर समस्या के लिए प्याज का रस बहुत उपयोगी होता है। इसे नारियल तेल के साथ लगाने से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं भी दूर होती है।

    Reply
  18. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    शाइनी, लंबे, चमकदार और काले घने बाल भला किसे पसंद नहीं। बेजान और रूखे बालों की वजह से चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ जाती है। इसलिए सेहत और स्किन के साथ ही बालों का भी खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। आजकल मार्केट में कई तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स मिलते हैं। लेकिन इनका इस्तेमाल करने से कई तरह के साइड-इफेक्ट्स का खतरा रहता है। लेकिन आप घरेलू उपायों की मदद से डैंड्रफ फ्री बाल पा सकते हैं। प्याज का रस और नारियल तेल बालों पर लगाने से आपके बाल लंबे-घने, मजबूत और डैंड्रफ फ्री हो जाते हैं।

    Reply
  19. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    क्यों होती है हेयर प्रॉब्लम

    पॉल्यूशन और बुरी लाइफस्टाइल हेयर प्रॉब्लम की मुख्य वजह होते हैं। इसके अलावा कई केमिकल प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से भी हेयर डैमेज होते हैं। यही कारण है कि आज युवा भी बालों का पतला होना, समय से पहले बालों का सफेद होना, ड्रैंडफ और गंजापन जैसी समस्याओं से जूझते हैं। लेकिन प्याज का रस और नारियल तेल के इस्तेमाल से आपके बालों का डैंड्रफ दूर हो सकता है। खास बात तो यह है कि इससे आपको जीरो साइड-इफेक्ट्स होते हैं। जानते हैं बालों को डैंड्रफ फ्री और मजबूत बनाने के लिए कैसे करें प्याज का रस और नारियल तेल का इस्तेमाल।

    Reply
  20. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    नारियल तेल और प्याज का रस बालों के लिए फायदेमंद
    अगर आप नेचुरली अपने बालों के डैंड्रफ प्रॉब्लम से छुटकारा चाहते हैं तो यह उपाय सबसे बेस्ट है। नारियल तेल और प्याज जा रस मिलाकर बालों में लगाने से बालों का डैमेज दूर होता है इससे डैंड्रफ की समस्या भी दूर होती है। क्योंकि नारियल तेल मीडियम चेन फैटी एसिड का एक प्रमुख स्रोत होता है। इसमें लॉरिक एसिड, कैप्रिक एसिड और कैपेट्रिक एसिड पाए जाते हैं। जोकि स्ट्रांग इंफ्लेमेंटरी, एंटी फंगल और एंटी बैक्टेरियल गुणों से भरपूर होने के कारण बालों के लिए हेल्दी होते है। नारियल तेल बालों के स्कैल्प के फंगस और खराब बैक्टीरिया को दूर करते हैं। इससे स्कैल्प स्वस्थ रहते हैं और डैंड्रफ की समस्या नहीं होती। साथ ही आपके बाल खूबसूरत और सेहतमंद भी होते हैं।

    Reply
  21. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    YOU ARE AT:Hindi Newsलाइफस्टाइलफैशन और सौंदर्यबालों में लगाएं प्याज का रस और नारियल तेल, डैंड्रफ से मिलेगा छुटकारा
    बालों में लगाएं प्याज का रस और नारियल तेल, डैंड्रफ से मिलेगा छुटकारा
    बालों से जुड़ी हर समस्या के लिए प्याज का रस बहुत उपयोगी होता है। इसे नारियल तेल के साथ लगाने से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं भी दूर होती है। जानिए, कैसे करें बालों पर इसका इस्तेमाल।
    India TV Lifestyle DeskEdited By: India TV Lifestyle Desk
    Published on: October 01, 2022 17:35 IST
    Follow us on Hair Care, Hair Tips, Life Style- India TV Hindi News
    Image Source : REPRESENTATIONAL
    जानें, बालों को स्वस्थ रखने के कुछ बेहतरीन उपाय।
    Hair Care Tips: शाइनी, लंबे, चमकदार और काले घने बाल भला किसे पसंद नहीं। बेजान और रूखे बालों की वजह से चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ जाती है। इसलिए सेहत और स्किन के साथ ही बालों का भी खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। आजकल मार्केट में कई तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स मिलते हैं। लेकिन इनका इस्तेमाल करने से कई तरह के साइड-इफेक्ट्स का खतरा रहता है। लेकिन आप घरेलू उपायों की मदद से डैंड्रफ फ्री बाल पा सकते हैं। प्याज का रस और नारियल तेल बालों पर लगाने से आपके बाल लंबे-घने, मजबूत और डैंड्रफ फ्री हो जाते हैं।

    क्यों होती है हेयर प्रॉब्लम

    पॉल्यूशन और बुरी लाइफस्टाइल हेयर प्रॉब्लम की मुख्य वजह होते हैं। इसके अलावा कई केमिकल प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से भी हेयर डैमेज होते हैं। यही कारण है कि आज युवा भी बालों का पतला होना, समय से पहले बालों का सफेद होना, ड्रैंडफ और गंजापन जैसी समस्याओं से जूझते हैं। लेकिन प्याज का रस और नारियल तेल के इस्तेमाल से आपके बालों का डैंड्रफ दूर हो सकता है। खास बात तो यह है कि इससे आपको जीरो साइड-इफेक्ट्स होते हैं। जानते हैं बालों को डैंड्रफ फ्री और मजबूत बनाने के लिए कैसे करें प्याज का रस और नारियल तेल का इस्तेमाल।

    नारियल तेल और प्याज का रस बालों के लिए फायदेमंद
    अगर आप नेचुरली अपने बालों के डैंड्रफ प्रॉब्लम से छुटकारा चाहते हैं तो यह उपाय सबसे बेस्ट है। नारियल तेल और प्याज जा रस मिलाकर बालों में लगाने से बालों का डैमेज दूर होता है इससे डैंड्रफ की समस्या भी दूर होती है। क्योंकि नारियल तेल मीडियम चेन फैटी एसिड का एक प्रमुख स्रोत होता है। इसमें लॉरिक एसिड, कैप्रिक एसिड और कैपेट्रिक एसिड पाए जाते हैं। जोकि स्ट्रांग इंफ्लेमेंटरी, एंटी फंगल और एंटी बैक्टेरियल गुणों से भरपूर होने के कारण बालों के लिए हेल्दी होते है। नारियल तेल बालों के स्कैल्प के फंगस और खराब बैक्टीरिया को दूर करते हैं। इससे स्कैल्प स्वस्थ रहते हैं और डैंड्रफ की समस्या नहीं होती। साथ ही आपके बाल खूबसूरत और सेहतमंद भी होते हैं।

    नारियल तेल और प्याज रस के मुख्य फायदे

    डैंड्रफ की समस्या होती है दूर
    सफेद बालों से मिलता है छुटकारा
    बालों की ग्रोथ बढ़ाने में असरदार
    स्कैल्प से गंदगी को करे साफ
    बालों को बनाए शाइनी

    Reply
  22. HEALTH TIPS

    स्वास्थ्य सुझाव

    से करें नारियल तेल और प्याज के रस का इस्तेमाल
    स्टेप 1- एक बाउल में एक बड़ा चम्मच प्याज का रस, 2-3 चम्मच नारियल का तेल और टी ट्री ऑयल की 3-4 बूंदें लें।
    स्टेप 2- इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लें।
    स्टेप 3- अपनी ऊंगलियों की सहायता से इस मिश्रण को बालों और स्कैल्प पर लगाएं। इसके बाद सभी ऊंगलियों की मदद से स्कैल्प पर कुछ मिनट के लिए मसाज करें।
    स्पेट 4- लगभग 30-45 मिनट के लिए इन्हें बालों पर ही छोड़ दें।
    स्टेप 5- इसके बाद साफ पानी से अपने बालों को धो लें। बालों को धोने के लिए आप किसी माइल्ड शैम्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

    Reply
  23. नारियल तेल और प्याज के रस का इस्तेमाल इस विधि से बालों पर करने से आपको डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा। आप हफ्ते में कम से कम एक बार नरियल तेल और प्याज के रस का इस्तेमाल इस विधि से बालों पर जरूर करें। यदि आपको प्याज से किसी तरह की एलर्जी है तो इसे करने से पहले एक बार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

    Reply
  24. सभी को नवरात्री की बहुत बहुत शुभकामनाएं

    सभी को नवरात्री की बहुत बहुत शुभकामनाएं

    Reply
  25. सभी को नवरात्री की बहुत बहुत शुभकामनाएं

    सभी को नवरात्री की बहुत बहुत शुभकामनाएं 1

    Reply
  26. G K

    WOMEN POWER

    सवाल: भारत की पहली महिला मुख्यमंत्री कौन थीं ?

    जवाब: सुचेता कृपलानी

    Reply
  27. G K
    सवाल: विदेश में पहली बार राष्ट्रीय ध्वज कब फहराया गया था?
    जवाब:  मैडम भीकाजी कामा और निर्वासित क्रांतिकारियों के समूह द्वारा साल 1907 में जर्मनी में भारतीय ध्वज फहराया गया था.

    Reply

Leave a Comment