कॉपी पेस्ट का काम करके हर महीने 30 से 40 हजार कैसे कमाए

Spread the love

दोस्तों बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि यूट्यूब के ऊपर अपना चैनल बनाकर कमाई तो करना चाहते हैं लेकिन वह अपना आवाज नहीं देना चाहते या फिर अपना फेस यूट्यूब के ऊपर दिखाना नहीं चाहते,

तो इसी का सलूशन में आपके पास लेकर आया हूं और आपके लिए एक ऐसा तरीका लाया हूं जिसकी मदद से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं और आपको अपना फेस भी नहीं दिखाना और अपनी वॉइस भी नहीं डालनी पड़ेगी लेकिन यह सब कुछ कैसे होगा?

त हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे बस आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है और अगर अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है.

जैसे कि हम सभी को पता है कि यूट्यूब के ऊपर जितने भी क्रेटर है जो की वीडियो बनाते हैं वह लाखों में पैसा कमाते हैं लेकिन वह आगे आकर अपना खुद का यूनीक कंटेंट बनाते हैं और अपना फेस भी दिखाते हैं.

लेकिन उसके लिए उन्हें खुद का स्टूडियो बनाना पड़ता है एक अच्छा कैमरा लाना पड़ता है लेकिन मैं जो आपको बताऊंगा उसमें आपको ना स्टूडियो बनाना पड़ेगा ना कैमरे की जरूरत पड़ेगी बस आपके पास एक मोबाइल होना चाहिए और उसी के ऊपर आप यह सारे प्रोसेस कर सकते हैं तो प्रोसेस कुछ इस तरह से होने वाली है पहले मैं आपको कुछ दिखाने वाला हूं.

और उसके बाद आपको समझाने वाला हु कि आप कैसे इस चीज को करेंगे और यूट्यूब के जरिए पैसे कमाएंगे।

तो सबसे पहले मैं गया यूट्यूब के ऊपर और वहां पर मैंने टाइप किया “deep meaning images” तो आप मुझे देख सकते हैं इसके ऊपर कितने सारे वीडियोज मौजूद है.

और उनके ऊपर भर भर के view भी आ रहे हैं, और अगर आप यही Keyword यूट्यूब के अंदर सर्च करोगे तो आपको भी ऐसे ही वीडियो देखने को मिलेंगे और आप किसी वीडियो को ओपन करते हो तो उसके अंदर आपको किसी का आवाज नहीं बल्कि एक बैकग्राउंड म्यूजिक सुनने को मिलेगा जो कि आप यूट्यूब से ही डाउनलोड कर सकते हो.

तो सीधी सी बात है आपको भी ऐसी ही इमेजेस डाउनलोड करनी है उनको थोड़ा बहुत एडिट करना है जो कि आप Canva की मदद से कर सकते हो, और उसी के ऊपर वीडियो बना देना है,

जैसे कि आप एक वीडियो बनाओगे तो आप उसमें 30 से 40 इमेजस डाल सकते हो जो कि डीप मीनिंग इमेजेस होगी और उनके पीछे एक बैकग्राउंड म्यूजिक लगा सकते हो और बस यही आपका कंटेंट होने वाला है.

आपका जो हर दिन का काम होगा वह बस यही होगा कि आपको डीप मीनिंग इमेजेस ढूंढने होंगे और उसका तरीका भी हम आपको नीचे बताने वाले हैं.

Deep Meaning Images कहासे डाउनलोड करे ?

क्या करना है यह तो आप समझ गए लेकिन इमेजेस डाउनलोड कहां से करनी है यह भी आपको पहले समझना पड़ेगा।

वैसे तो आप गूगल से भी इमेज उठा सकते हैं लेकिन याद रहे कि उसमें आपको पहले को चेंज करने पड़ेंगे और सबसे ज्यादा इमेजेस जो है वह आपको pintrest.com के ऊपर मिलने वाली है. 

यहां से आप जितनी चाहे उतनी इमेजेस डाउनलोड कर सकते हो और किसी भी एक वीडियो एडिटर की मदद से वीडियो बनाकर यूट्यूब के ऊपर अपलोड कर सकते हो.

Youtube

चैनल कैसे बनाना है वीडियो कैसे एडिट करने हैं इसके ऊपर आपको यूट्यूब के ऊपर बहुत सारे टुटोरिअल मिल जाएंगे उससे आप हेल्प ले सकते हैं हमने आपको एक बस आईडिया दिया है कि इसके ऊपर आप वीडियो बना सकते हैं और जल्दी से जल्दी अपने चैनल को ग्रो करके यूट्यूब से कमाई शुरू कर सकते हैं.

अगर आपको “डीप मीनिंग इमेजेस” नहीं भी मिलती है तो आप मोटिवेशनल इमेजेस के बारे में भी वीडियो बना सकते हैं और उसमें बस बैकग्राउंड म्यूजिक लगाकर वीडियो अपलोड कर सकते हैं.

निष्कर्ष 

दोस्तों यह जो हमने आपको कैटेगरी बताइ है इसमें अब बहुत ही कम लोग काम कर रहे हैं और Views बहुत ही ज्यादा आ रहे हैं तो जल्दी से जाइए और यूट्यूब के ऊपर चैनल बनाकर काम करना शुरू कीजिए 


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

Leave a Comment