HDFC LIFE ka Policy Seller banke paise kamaiye

Spread the love

दोस्तों आप बहुत बार ऑनलाइन जॉब ढूंढने के लिए जाते हो लेकिन आपको जो है वह लैंग्वेज की प्रॉब्लम आती है मतलब कि उस जॉब में तो आपको इंग्लिश नहीं आती या फिर वह जॉब किसी अलग ही लैंग्वेज में होती है और कई बार तो उस एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के अंदर आते ही नहीं हो.

लेकिन आज जो मैं आपको जॉब अपडेट बताने वाला हूं उसके अंदर हर कोई जॉब के लिए अप्लाई कर सकता है, और इस जॉब को आप अपने घर बैठे भी कर सकते हो और जो भी आपकी लैंग्वेज है उसी लैंग्वेज में कर सकते हो अगर आपको इंग्लिश नहीं आती तो भी कोई बात नहीं.

तो चलिए शुरू करते हैं और इस JOB के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं 

तो जिस जॉब के बारे में हम आपको बताने वाले हैं वह जॉब आती है HDFC LIFE की तरफ से और अगर आप इनके साथ जोड़ते हो तो आपको एक हिंद का आईडी कार्ड भी मिलता है मतलब की एक आप प्रोफेशनल जॉब कर सकते हो इनके साथ जुड़कर.

Financial freedom

जब आप अपनी पहुंच का विस्तार करते हैं और नियामक प्रावधानों के अनुसार अपना व्यवसाय बढ़ाते हैं तो आपको आकर्षक कमीशन मिलता है और इसके साथ और भी बहुत सारे इंसेंटिव मिलते हैं।

Flexible work hours

आपको कब काम करना है किस टाइम करना है कहां पर करना है यह सब आपके हाथ में रहेगा आप अपने हिसाब से अपना वर्क शेड्यूल कर सकते हैं और काम करके कमाई कर सकते हैं.

Innovative technology

इनके अत्याधुनिक डिजिटल टूल आपको कहीं भी अपने ग्राहकों तक पहुंचने, लीड प्रबंधित करने, अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने, उत्पाद बेचने और आपके कमीशन को ट्रैक करने में मदद करते हैं।

Make an impact

एक सही पॉलिसी चुनकर दूसरों के जीवन को और अच्छा बनाने का आपको इस जॉब में मौका मिल रहा है.

इनके साथ जुड़ने के और कई सारे कारण 

  • Training
  1. बहुत बार ऐसा होता है कि आपको जॉब तो मिल जाती है लेकिन उसके अंदर आपको जो है वह काम करने में दिक्कत आती है और कई बार तो जवाब मिलने के बाद बहुत सारे लोग काम जम नहीं रहा इस वजह से काम छोड़ भी देते हैं.
  2. इसी वजह से HDFC LIFE आपको JOB देने के बाद पूरी ट्रेनिंग देता है कि आपको क्या काम करना है आपका पूरा वर्क प्रोसेस कैसे रहने वाला है आप कैसे लेट जनरेट करोगे और जब तक आपका कमीशन आपके अकाउंट तक नहीं बहुत ज्यादा तब तक का सारा प्रोसेस आपको बताता है. 
  • Professional Guidance
  1. आपको शुरुआत से ही एक समर्पित प्रबंधक सौंपा गया है। आप हमारे उत्पादों को बेचने और अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए अभिविन्यास कार्यक्रम और प्रासंगिक प्रशिक्षण से गुजरेंगे।
  • Service Support
  1. -आप इनके जो भी प्रोडक्ट या सर्विस आगे शेयर करते हो और आपको जो भी कमीशन मिलने वाला होता है या मिलता है उससे आप को ट्रैक करने के लिए एक स्पेशल ट्रैकिंग सिस्टम आपको यहां पर दिया जाता है.

HDFC LIFE ज्वाइन कैसे करें?

अब आपको एक जॉब में आने के बाद क्या-क्या फायदे होंगे यह तो आपने सब कुछ अच्छे से जान लिया, अब स्टेप बाय स्टेप यह देखते हैं कि आपको HDFC LIFE को कैसे जॉइन करना है.

Step 1:-

तो सबसे पहले आपको नीचे की लिंक पर क्लिक करके इस फॉर्म को फिल अप करना है और यहां पर साइन अप कर लेना है 

Link :- Click Now

Step 2:-

यहां पर आपको जो पॉलिसी होती है उस से रिलेटेड कुछ ट्रेनिंग लेनी होती है जो कि इनकी तरफ से मुफ्त में दी जाती है तो उसे आपको लेना है 

Step 3:-

जितने भी डॉक्यूमेंट हमने आपको दिए हैं इतने सारे डॉक्यूमेंट आपको यहां पर सबमिट करने होते हैं 

  • Age proof 
  • Address proof 
  • Education proof
  • PAN card 
  • Passport-size color photograph  
  • Aadhaar card 
  • Cancel Cheque Copy

Step 4:-

जहां पर आप की एक छोटी सी एग्जाम भी ली जाएगी जिसकी फीस कुल 300 से लेकर 500 के बीच में हो सकती है 

Step 5:-

इतना सब करने के बाद आपको इनकी तरह से कॉल आएगा और आपका अपॉइंटमेंट लेटर आपको भेज दिया जाएगा और तब से आप HDFC LIFE के ऑथराइज पॉलिसी विक्रेता बन जाओगे 

निष्कर्ष 

हो सकता है कि आपको इसके अंदर स्टेप थोड़े ज्यादा लग रहे हो लेकिन इसके अंदर आपको सिर्फ 10th पास होना जरूरी है और उसके ऊपर ही पॉलिसी सेलर के रूप में जॉब मिल रही है तो जल्दी से जाइए और यहां पर अपना फॉर्म फिल अप कीजिए 

रेफर करके एक करोड़ जितने का मौका

हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन करके पैसे कमानेका तरीका


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

Leave a Comment