हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन करके पैसे कमानेका तरीका

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए बहुत ही बढ़िया साइड लेकर आए हैं जिसके अंदर आप ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन का जॉब करके कमाई कर सकते हैं यहां पर सिर्फ ट्रांसक्रिप्शन ही नहीं और भी बहुत से जवाब आपको मिल जाते हैं जिन्हें आप कंप्लीट कर सकते हैं और कमाई कर सकते हैं.

और सबसे बड़ी बात कि आज तक आपने इंग्लिश ट्रांसक्रिप्शन के बारे में सुना होगा लेकिन आज जो मैं आपको साइट बताने जा रहा हूं उस साइट के अंदर आप हिंदी ट्रांसक्रिप्शन का काम करके ऑनलाइन कमाई कर सकते हो.

तो चलिए शुरू करते हैं और इस साइट के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं 

वैसे आज हम जिस साइट के बारे में बात करने वाले हैं उस साइट का नाम है jobs.lever.co/welocalize

तो सबसे पहले आपको नीचे के बटन पर क्लिक करके इनके ऑफिशल साइट पर पहुंच जाना है

जैसे ही आप ऊपर के बटन प्रत्येक करते हो आप इनकी ऑफिशियल साइट पर पहुंच जाते हो जो कि कुछ इस तरह से आपको नजर आएगी।

जैसे कि आप नीचे की स्क्रीन पर देख सकते हो आपको एक फिल्टर का आइकॉन दिखाई दे रहा है और उसके बाजू में रिमोट इंडिया लिखा हुआ है मतलब कि आप इंडिया से काम करने वाले हो. वैसे यहां पर और भी दो-तीन फिल्टर आप अप्लाई कर सकते हो जैसे कि आप पार्ट टाइम करोगे या फुल टाइम करोगे, या फिर आप कौन सी कैटेगरी से काम करोगे ऐसे बहुत से फिल्टर है जिन्हें आप अप्लाई कर सकते हो और अपने हिसाब से काम को सिलेक्ट कर सकते हो 

उसके नीचे आप देख सकते हो कि आपको अलग-अलग तरह के ट्रांसक्रिप्शन वर्क यहां पर दिखाई देते हैं और वह भी हिंदी में जिनके लिए आप यहां पर अप्लाई कर सकते हैं। 

तो चलिए एक जॉब के लिए हम आपको अप्लाई करके दिखाते हैं सबसे पहले आप यहां से कोई भी एक जॉब सेलेक्ट कर लीजिए और अप्लाई के बटन पर क्लिक कीजिए 

जैसे ही आप अप्लाई के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन ओपन हो जाएगी जिसमें आपको उस जॉब से रिलेटेड सब जानकारी दी जाएगी कि वह चौक के लिए एलिजिबिलिटी क्या है इसके अलावा कितने महीने का यह जवाब रहेगा।

और एक बात बहुत से जॉब में आपको पहले ही पेमेंट बता दिया जाता है और कुछ कुछ जॉब में आपको पेमेंट नहीं बताया जाता जब आपका सिलेक्शन होगा तब आपको पेमेंट के बारे में बताया जाता है.

तो आपको सब जानकारी यहां पर पढ़नी है और अगर आपको लगता है कि आप इस जॉब के लिए परफेक्ट हो तो आपको “Apply For This Job” के बटन पर क्लिक करना है। 

जैसे ही आप क्लिक करते हो आपके सामने एक बहुत बड़ा फॉर्म ओपन हो जाता है जिसके अंदर आपको अपनी सारी पर्सनल इंफॉर्मेशन सबमिट करनी है और इस जॉब के लिए अप्लाई करना है 

conclusion

क्या होता है कि बहुत से ऐसे दोस्त है उसने इंग्लिश नहीं आती वह हिंदी में काम करना चाहते हैं और उसके लिए उन्हें साइट्स के बारे में पता नहीं होता तो आज मैं आपको जो साइट यहां पर बता रहा हूं वहां पर आप जा सकते हैं और हिंदी ट्रांसक्रिप्शन का काम करके ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं 

इसे भी पढ़िए

YourQuote ऍप से पैसे कमाने के 4 तरिके

कस्टमर सर्विस का काम करके पैसे कैसे कमाए ?


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

11 thoughts on “हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन करके पैसे कमानेका तरीका”

  1. महा नवरात्रि का शुभकामनाएं अमित कुमार की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद

    Reply
  2. popular news

    रेस्टोरेंट में खाने गया ग्रुप, 1.3 करोड़ का बिल मिला तो रह गया हैरान!
    एक रेस्‍टोरेंट 24-Karat Gold-Coated Steak डिश के कारण चर्चा में हैं. दावा किया जा रहा है इसमें सोने की परत है. इस वजह से रेस्‍टोरेंट को कई यूजर्स सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर रहे हैं. वहीं, इस रेस्‍टोरेंट में 14 लोगों के एक ग्रुप के खाने का बिल करीब 1.3 करोड़ रुपए आया .
    एक रेस्‍टोंरेट में 14 लोगों के ग्रुप ने खाना खाया. उनका बिल 1.3 करोड़ रुपए आया. सोशल मीडिया पर जब बिल की फोटो शेयर की गई तो लोग हैरान रह गए. बाद में तुर्की के शेफ Nusr-et Gokce ने इसके पीछे की वजह बताई. Nusr-et Gokce को Salt Bae के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने अपने नाम से ही कई रेस्टोरेंट खोले हैं. अबू धाबी के एक  Nusr-et रेस्टोरेंट में खाने का बिल 1.3 करोड़ रुपए आया.

    बाद में शेफ ने इसके पीछे की वजह बताई. असल में Nusr-et रेस्टोरेंट अनोखे ‘गोल्‍ड कोटेड स्‍टीक’ के कारण फेमस है. Nusr-et Gokce ने एक पोस्ट में बताया कि वहां 24 कैरेट गोल्‍ड कैरेट स्‍टीक परोसा जाता है. वीडियो क्लिप में यह डिश चॉपिंग बोर्ड पर दिख रही है. स्‍टीक का यह वीडियो वायरल हो गया है. साल्‍ट बे ने एक और फोटो शेयर किया और कैप्‍शन दिया, यहां क्‍वालिटी से कभी कोई समझौता नहीं होता है. बता दें कि दुनियाभर में Nusr-et रेस्‍टोरेंट की 22 ब्रांच हैं. 

    वहीं, सोशल मीडिया पर लोग गोल्‍ड डिश की आलोचना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये तो लंगड़ा लग रहा है, यह जितने पैसे का होगा उससे बहुत लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है. एक दूसरे यूजर ने लिखा- उम्‍मीद है कि आप अपने स्‍टाफ को उपयुक्‍त सैलरी देंगे

    Reply

Leave a Comment