Start Work From Home With GlowRoad

Spread the love

अगर आप  भी एक हाउसवाइफ है  या फिर आप एक स्टूडेंट है  या रिटायर्ड पर्सन है चाहे आप कोई भी है और आपके पास थोड़ा बहुत भी समय दिन का बचता है और उस समय का इस्तेमाल करके आप कमाई करना चाहते हो तो आज का आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है.

दोस्तों आज मैं आपके लिए एक बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन लेकर आया हूं जब आप इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी ले लोगे तो आपको भी यह एप्लीकेशन बहुत पसंद आएगा क्योंकि इससे कमाई करना बहुत ही आसान है.

तो कैसे आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है कैसे इसके ऊपर काम करना है सारी जानकारी हम आपको इन डिटेल में बताने वाले हैं प्रसाद कोई साफ आर्टिकल को पूरा पढ़ना है और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है.

 इस आर्टिकल को शुरू करने से पहले मैं आपको बता दूं कि अगर आप दिन का 2 से 3 घंटा भी इससे किसी के ऊपर देते हो तो आप इस एप्लीकेशन के जरिए 20 से ₹30000 बहुत ही आसानी से कमा सकते हो.

Step 1:- सबसे पहले तो आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और डाउनलोड करने के लिए आपको एक आर्टिकल के नीचे जाना है जहां पर एक आपको 60 सेकंड का टाइमर चलता हुआ मिलेगा उसे खत्म होने तक आपको रुकना है जैसे ही टाइम खत्म हो जाएगा आपके सामने एक डाउनलोड का बटन आएगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और ओपन करना है .

जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन को ओपन करते हो तो आपको यहां पर पूछा जाता है कि आप इस एप्लीकेशन को हिंदी में इस्तेमाल करना चाहते हो या इंग्लिश में तो आप अपने हिसाब से लैंग्वेज को सेलेक्ट कर सकते हो तो मैंने यहां पर इंग्लिश को सेलेक्ट किया और आगे बढ़ गया.

लैंग्वेज सेलेक्ट करने के बाद आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर एंटर करने को कहा जाएगा तो आपको अपना मोबाइल नंबर यहां पर एंटर करना है और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके सामने एक दूसरी स्क्रीन खुल जाएगी जिसमें आपको ओटीपी इंटर करने को कहा जाएगा जो कि आपके नंबर पर आया होगा आपको ओटीपी एंटर करना है और अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई कर लेना है बस आपका अकाउंट ओपन हो जाएगा 

Step 2:- तो जब आप एप्लीकेशन के अंदर आते हो तो आपके सामने बहुत सारी चीजें खुल जाती हैं जिनमें से कोई कमाई के तरीके हैं कोई शॉपिंग के तरीके हैं बहुत से ऑप्शन यहां पर आपके सामने खुल जाते हैं तो चलिए यहां पर जानते हैं कि कौन सा ऑप्शन किस काम के लिए इस्तेमाल में आता है.

Step 3:- तो दोस्तों यहां पर जब आप मेन स्क्रीन के अंदर जब आप थोड़ा नीचे स्क्रॉल करते हो तो आपको कमाई के सारे ऑप्शन मिलते हैं तो इस ऐप के जरिए अगर आप कमाई करना चाहते हो तो यहां पर कमाई के 3 तरीके हैं.

तो उन सारे तरीकों को हम आपको एक एक करके एक्सप्लेन करेंगे इसके अलावा आपको यहां पर Daily Reward भी मिलते हैं.

तो चलिए देखते हैं यहां पर कौन-कौन से तरीके हैं जिनके जरिए आप कमाई कर सकते हो.

Step 4:- अब यहां पर जो आप का सबसे पहला तरीका है वह है आप एक अपना Shop Create कर सकते हो उसके अंदर प्रोडक्ट ऐड कर सकते हो और इसके लिए आपको कुछ इन्वेस्टमेंट या खुद से प्रोडक्ट खरीदने की कुछ भी जरूरत नहीं है बस आपके अंदर ही आपको सब काम करना है.

तो सबसे पहले आपको एप्लीकेशन के अंदर सबसे नीचे एक My Shop का बटन मिलेगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना है.

क्लिक करते ही आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन है कि जिसमें आप अपने शॉप का लोगो और नाम सेलेक्ट कर सकते हो इसके अलावा आप अपने शॉप का डिस्क्रिप्शन भी डाल सकते हो और कुछ ऑप्शन आपको यहां पर मिलते हैं जिन्हें आप अपने हिसाब से  कस्टमाइज कर सकते हो.

और बस इतनी ही प्रोसेस के अंदर आपका शॉप यहां पर क्रिएट हो जाता है.

Step 5:- जब आपका शॉप क्रिएट हो जाएगा आप यह देख सकते हो कि आखिर आपका शॉप कैसा दिख रहा है उसके लिए आपको जो फिर से बटन मिल रहा है और सबसे नीचे My Shop का उसके ऊपर क्लिक करना है इसी के जरिए आप अपने shop को मैनेज भी करोगे और इसके अंदर प्रोडक्ट भी ऐड करोगे.

तो चलिए देखते हैं आपने अभी जो शॉप क्रिएट किया है उसके अंदर प्रोडक्ट कैसे ऐड किए जाते हैं. प्रोडक्ट ऐड करने के लिए आपको सिंपल अपने शौक के अंदर एक ऑप्शन मिलेगा Add More का उसके ऊपर क्लिक करना है 

Step 6:- जैसे आप उसके ऊपर क्लिक करोगे आपके सामने बहुत सारे प्रोडक्ट की कैटेगरी आ जाएंगी जिसके आगे आपको एक बटन भी मिलेगा जिसका इस्तेमाल करके आप उस प्रोडक्ट कैटेगरी को अपने shop के अंदर ऐड कर सकते हो.

जैसे कि अगर आपको कोई कैटेगरी पसंद आती हैं तो आपको Add to Shop के बटन के ऊपर क्लिक करना है.

और जैसे ही आप Add to shop के ऊपर क्लिक करोगे आपके सामने एक छोटा सा पॉपअप खुलेगा जहां पर आप ही यह सेट कर सकते हैं कि आप इस कैटेगरी के प्रोडक्ट के ऊपर कितना मार्जिन चाहते हो तो वह मार्जिन आप परसेंटेज के हिसाब से सेट कर सकते हो.

 

Step 7:- यहां पर आप को सबसे नीचे एक ऑप्शन मिलता है Earn का जिसके ऊपर क्लिक करते हैं आपको यह पता चलेगा कि अभी तक आपने कितने प्रोडक्ट बेचे हैं और आप की टोटल कमाई कितनी हुई है.

इसके अलावा इस ऑप्शन के अंदर आपको बहुत सारे वीडियोस भी मिल जाएंगे जिनको देखकर आप यह सीख सकते हो कि आपको प्रोडक्ट कैसे बेचनी है इन प्रोडक्ट की क्वालिटी क्या रहेगी और भी बहुत सी चीजें जो कि आपको जानना जरूरी है वह सब आपको जहां पर सीखने को मिल जाएंगी.

Step 8:- अब यहां से जो कमाई करने का दूसरा तरीका है वह है कि आप यहां से डायरेक्ट प्रोडक्ट को शेयर करके कमाई कर सकते हो वह कैसे ?

तो इस एप्लीकेशन के अंदर आपको बहुत सारी कैटिगरीज मिल जाएंगी जिसके अंदर जाकर आप कोई भी एक प्रोडक्ट सेलेक्ट कर सकते हो और उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हो.

और जब भी कोई उस प्रोडक्ट को खरीदना चाहेगा तो आप आगे वाले से एड्रेस ले लोगे और उसके एड्रेस पर यह प्रोडक्ट भेज दोगे आपको बस उसका एड्रेस लेकर यहां पर डाल देना है.

आप यहां पर यह बात आती है कि यहां पर अगर आपने किसी प्रोडक्ट की इमेजेस फेसबुक या फिर कहीं पर भी शेयर करके ऑर्डर जनरेट कर ली आपको ऑर्डर भी आना शुरू हो गया तो आपको इसमें क्या प्रॉफिट होगा और कैसे होगा ?

तो उसके लिए आपको क्या करना है हर बात आपको एप्लीकेशन के अंदर जो भी प्रोडक्ट की प्राइस मिल रहे हैं उस प्राइस के अलावा आपको और थोड़ा ज्यादा अमाउंट जो कि आप अपना मार्जिन लगाना चाहते हैं ऐड करके आगे बताना है . जैसे कि अगर प्रोडक्ट ₹500 का है तो आगे आप ₹550 बता सकते हो.

Step 9:- जब आपको कोई आर्डर आता है तो आपको सबसे पहले आपने जो भी प्रोडक्ट शेयर किया था उस प्रोडक्ट के ऊपर जाना है बाय के ऑप्शन पर क्लिक करना है और थोड़ा सा नीचे आना है जहां पर आपको एक ऑप्शन मिले Share And earn का इसके अंदर आपको वह प्राइस डालनी है जो आपने आगे बताई थी जैसे की प्रोडक्ट की प्राइस प्लस आपका मार्जिन.

अब जैसे ही यह प्रोडक्ट कस्टमर के पास पहुंच जाएगा और वह पेमेंट कर देगा आपको तुरंत आपका मार्जिन मिल जाएगा वह भी आपके वॉलेट में. 

Step 10:- यहां आप अपने तीन दोस्तों को इनवाइट कर सकते हो जैसे हैं आपके दोस्त इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करते हैं और पहला आर्डर प्लेस करते हैं तो आपको ₹300 का पैराफिट यहां पर मिलता है.

Step 11:- अब यहां पर जो आपका सबसे आखरी स्टेप होने वाला है वह है आपको सबसे पहले जो सबसे नीचे बटन दिए गए हुए हैं उसमें आपको एक माय अकाउंट का बटन मिलता है उसके ऊपर क्लिक करके आपको इस वाली स्क्रीन पर आना है जो कि आपको नीचे की इमेज में दिखाई दे रही है.

यहां पर आपको जरूरी ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे कि आपको अपना बैंक अकाउंट ऐड करना प्रोफाइल एडिट सब कुछ आपको यहां पर मिल जाएगा जब आप यहां पर अच्छी खासी कमाई कर लोगे तो आपको यहां पर अपना बैंक अकाउंट ऐड कर लेना है और उसमें अपनी कमाई निकाल लेनी है.

Download


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Roshan My location Raighad
Roshan My location Raighad
6 months ago

Roshan My location Raighad: hardi jhariya Mo: 9340936632

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good knowledgeable
Videos madam thankyu

2
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x