LinkBanao se paise kaise kamaye

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज काम आपके लिए फिर से एक ऐसी वेबसाइट लेकर आए हैं जिसके अंदर आपको बस लिंक को सेट करना है और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है अगर कोई भी  उस लिंक के ऊपर क्लिक करता है तो आपको पैसे मिलेंगे.

तो दोस्तों जैसे कि आप लोग समझ ही गए होंगे कि आज हम एक Link Shortner वेबसाइट के बारे में बात करने वाले हैं और उस वेबसाइट का नाम है LinkBanao.

इस वेबसाइट की लिंक आपको इस आर्टिकल के नीचे मिलेगी जहां पर एक 60 सेकंड का टाइमर आपको चलता हुआ दिखेगा उसे खत्म होने तक आपको रुकना है जैसे ही टाइमर खत्म हो जाएगा आपके सामने एक visit का बटन आएगा उसके ऊपर क्लिक करके आप इनकी ऑफिशियल साइट पर पहुंच सकते हैं.

Step 1:- तो जैसे ही आप विजिट के बटन पर क्लिक करते हो आप इस वाले पेज पर पहुंच जाते हो जहां पर आप इस साइट के बारे में पूरी जानकारी पढ़ सकते हो और यहां से ही साइनअप भी कर सकते हो.

लेकिन मैं आपको सजेस्ट करूंगा कि सबसे पहले आपको इस साइट के बारे में अच्छे से पढ़ लेना है और उसके बाद जो सबसे ऊपर मेन मेन्यू में साइन अप का बटन है उसके ऊपर क्लिक करके आगे बढ़ना है. 

Publisher Rate :- इस साइट के ऊपर साइन अप कैसे करना है काम कैसे करना है कमाई कैसे करनी है यह सब जाने से पहले आपको सबसे पहले और एक बात जानी चाहिए जो कि बहुत जरूरी है वह है पब्लिशर रेट इसका मतलब यह होता है कि जब आप की लिंक को एक हजार लोग देखेंगे तो आपको कितने रुपए मिलेंगे या कितने डालर मिलेंगे.

 और पब्लिशर रेट जो तय होता है वह कंट्री के हिसाब से तय होता है तो जो हमारी कंट्री है इंडिया जिसमें पब्लिक सर रेट हमें यह वेबसाइट दे रही है $4.9 डालर का यानी कि $5 के आसपास आपको यहां पर पब्लिशर रेट मिल रहा है.

Step 2:- अब यहां पर जो आपका अगला step रहने वाला है वह है कि आपको साइन अप के button पर क्लिक करना है जैसे ही साइन अप के बटन पर आप क्लिक करते हो आपके सामने कुछ इस तरह का फॉर्म खुल जाता है.

इस फोन के अंदर आपको आपका यूजर नेम और ईमेल और पासवर्ड एंटर करना है या तो है कि आपको अपना यूजर नेम और पासवर्ड याद रखना है तभी आप यहां पर लॉग इन कर पाओगे. सारी चीजें इंटर करने के बाद आपको रजिस्टर के बटन पर क्लिक करना है बस आप यहां पर रजिस्टर हो जाओगे.

जैसे ही आप रजिस्टर हो जाते हो आपके सामने एक लॉगिन की स्क्रीन पर जाएंगी जिसमें आपने जो भी यूजरनेम और पासवर्ड दिया था उसका इस्तेमाल करके आपको यहां पर लॉग इन करना है और आगे बढ़ना है. 

Step 3:- यहां पर आप देख सकते हो कि आपका अकाउंट पूरी तरह से ओपन हो चुका है और अभी आप यहां से कमाई करने के लिए रेडी हो.

यहां पर आपको सारे ऑप्शन दिख जाएंगे अभी आप ने कितनी कमाई की है कौन-कौन से लिंग शार्ट किए हैं सारे ऑप्शन आपको यहां पर दिखेंगे.

तो चलिए मेन चीज देखते हैं कि आपको यहां से कमाई कैसे करनी है.

Step 4:- यहां से कमाई करने के लिए सबसे ऊपर आपको एक ऑप्शन मिलता है New Shorten Link का उसके ऊपर क्लिक करते ही आपके सामने नीचे एक बॉक्स खुल जाएगा जो कि आप नीचे की स्क्रीन में देख सकते हो.

इस बॉक्स में आपको कोई भी लिंक पेस्ट करनी है जो आप अपने दोस्तों के साथ या अपने व्हाट्सएप ग्रुप में कहीं पर भी शेयर कर सको.

जैसे कि किसी मूवी की लिंक या फिर किसी वीडियो की लिंक वैसे तो आप अपने दोस्तों के साथ बहुत से वीडियो शेयर करते रहते हो या फिर कोई मूवी शेयर करते हो कोई शार्ट वीडियो शेयर करते हो तो आप जो भी लिंक उसे डायरेक्ट भेजोगे वह आपको डायरेक्ट भेजने नहीं है आप पहले यहां पर शार्ट कीजिए और बाद में भेजिए इससे आपकी भी कमाई हो जाएगी और आगे वाले को लिंक भी मिल जाएगी.

Step 5:- मेन स्क्रीन के अंदर ही आपको कुछ इस तरह का एक section मिलता है जिसके अंदर आपको यह देखने को मिलता है कि आपने अभी तक जितनी भी लिंक शेयर की है उसके ऊपर कितने व्यू आए हैं आप की कितनी कमाई हुई है आपकी रेफर से कितनी कमाई हुई है आपकी लिंक के जरिए कितनी कमाई हुई है.

इसके अलावा आपको Cpm कितना मिला है यह सारी चीजें आपको main screen पर ही मिलेगी बस आपको थोड़ा सा स्क्रॉल करना पड़ेगा. 

Step 6:- यहां से आप रेफर करके भी कमाई कर सकते हो और वह भी बहुत ही आसानी से इसके लिए आपको अपने मेन डैशबोर्ड में जाना है जहां पर एक आपको रेफर एंड अर्न का सेक्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करना है.

क्लिक करते हैं आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन आएगी जिसमें आपको आपके रेफरल लिंक मिलेगी उस लिंक को आप को अपने दोस्तों के साथ या फिर व्हाट्सएप ग्रुप में या फिर आप  फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं और अगर आप की लिंक से कोई इस प्लेटफार्म को जॉइन करता है और कमाई करना शुरू करता है.

 तो आपको लाइफ टाइम तक वह जितना भी कम आएगा उसका 10% आपको मिलता रहेगा.

Step 7:- आपको मेन स्क्रीन के ऊपर ही एक अनाउंसमेंट का सेक्शन भी मिलता है जिसके अंदर आप इस वेबसाइट के अलग-अलग अपडेट पढ़ सकते हैं जहां पर यह वेबसाइट अपने बारे में जानकारी डालती रहती ह.

जैसे कि कई बार cpm बढ़ता है यहां बहुत सी चीजें अपडेट होती रहती है वेबसाइट के अंदर तो वह सारी चीजें आपको इस अनाउंसमेंट मैं समझ में आएगी.

Payout:- अब बात करते हैं कि आपको यहां से  अपनी की हुई कमाई निकालनी कैसे हैं उसके लिए आपको बस अपने प्रोफाइल में जाना है वहां पर आपको पेमेंट मेथड सिलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा तो अगर आप इंडिया से है तो आप सिंपल यूपीआई या पेटीएम के जरिए अपना पेमेंट निकाल सकते हो.

वैसे तो यहां पर बहुत सारे पेमेंट मेथड है जिन्हें आप सेलेक्ट करके अपनी जानकारी प्रोवाइड कर सकते हो और उनके जरिए पेमेंट निकाल सकते हो और एक बात कि यहां पर हर एक पेमेंट मेथड का एक ही क्राइटेरिया है कि जैसे ही आप यहां पर $5 कंप्लीट कर लेते हो आप उसे तुरंत अपने अकाउंट में निकाल सकते हो

Visit


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
prashant rangari
prashant rangari
7 months ago

mo 8668367165
prashant rangari
sundarnagar
bramhapuri
ta.bramhapuri
dist.chandrapur
stat.maharashtra
you are doing good job madam for motivate thanku

Roshan My location Raighad
Roshan My location Raighad
7 months ago

Roshan My location Raighad: hardi jhariya Mo: 9340936632

2
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x