designcrowd.com से पैसे कैसे कमाए ?

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज फिर से मैं आपके लिए एक फ्रीलांसिंग साइट लेकर आया हूं जिसके ऊपर जाकर आप एक फ्रीलांसर के रूप में काम कर सकते हो और ऑनलाइन कमाई कर सकते हो.

तो चलिए आज के आर्टिकल को शुरू करते हैं और देखते हैं कौन सी है ओ साइट और इसके ऊपर आपको कैसे काम करना है, सर आपको समझाएंगे आपको कुछ इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है.

 तो आज हम जिस साइड के बारे में बात करने वाले हैं उस साइड का नाम है designcrowd.com

Designcrowd.com क्या है ?

तो सबसे पहले हम इस साइट के बारे में आपको बता दें कि यह एक फ्रीलांसिंग साइट है इसके ऊपर आपको ज्यादा से ज्यादा डिजाइन के ही काम दिखाई देते हैं.

 जैसे कि आप अगर fiverr.com पर जाए तो वहां पर आपको हर तरह के काम मिलेंगे लेकिन यहां पर वैसा नहीं है यहां पर आप को डिजाइन से संबंधित ही काम मिलते हैं.

Designcrowd.com पर अकाउंट कैसे ओपन करें ?

तो यहां पर अकाउंट ओपन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे की लिंक पर क्लिक करना है जैसे ही आप नीचे के लिंक पर क्लिक करते हो तो आप इनकी ऑफिशियल साइट पर पहोच जाते हो 

Link:- designcrowd.com

इनकी ऑफिशियल साइट पर पहुंचने के बाद आपको ऊपर ही रजिस्टर का बटन मिल जाएगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना है.

जैसे ही आप रजिस्टर के बटन पर क्लिक करते हो आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुलकर आता है जिसमें सबसे पहले आपको अपना नाम फिर ईमेल एड्रेस और आखिर में पासवर्ड डालना है, 

और सबसे नीचे आपको दो बॉक्स मिलते हैं जिसमें से आपको एक सेलेक्ट करना होता है जिसमें आपको आय ऍम ए डिजाइनर को सिलेक्ट करना है. और कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना है

जैसे ही आपकाआप कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करते हो तो आपके सामने और एक फॉर्म खुल जाता है जिसमें आपको अपना यूजर नेम और सबसे नीचे आपका पेमेंट मेथड सिलेक्ट करना होता है और बस क्रिएट एंड कंटिन्यूड के ऊपर प्रेस करना है आपका अकाउंट या आफ ए ग्रेट हो जाएगा।

 अब आपके ईमेल पर एक मेल आएगा जिसे आप को वेरीफाई करना है इससे आपका मेल आईडी पर भी रिकॉर्ड हो जाएगा।

Designcrowd.com पे काम कैसे करें ?

अब आप यहां पर देख सकते हैं कि आपका यहां पर अकाउंट ओपन हो चुका है और आपके सामने मैं डैशबोर्ड भी खुल चुका है जिसमें आपके लिए कौन-कौन से वर्क यहां पर है वह भी दिखा रहा है लेकिन सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल यहां पर क्रिएट कर लेनी है,

 मैं एयरपोर्ट पर ही आपको पेआउट का नोटिफिकेशन का और बाकी के ऑप्शन मिल जाएंगे।  तो चलिए अब देखते हैं कि आप यहां पर किस किस कैटेगरी में काम कर सकते हैं.

 तो सबसे पहले तो आप में स्वर पर ही देख सकते हैं आप लोगों बना सकते हैं आइकॉन बना सकते हैं और डिजाइन कर सकते हैं,

जैसे कि आप नीचे की इमेज में देख सकते हो हमने सिर्फ जॉब के ऊपर क्लिक किया तो हमारे  सामने कितनी सारी कैटेगरी ओपन हो चुकी है जिन सबके अंदर आप लोग काम कर सकते हो.

 लेकिन इन सब कैटेगरी इसके अंदर आपको सिर्फ डिजाइन हुआ कि करना है यहां पर बाकी कोई भी काम आपको नहीं मिलने वाला।

 तो यहां पर आपको बोर सी कैटेगरी मिल जाती है जिनके अंदर आप डिजाइन करके अच्छे खासे डॉलर में कमाई यहां पर कर सकते हो.

निष्कर्ष

अगर आप लोगो डिजाइन 3D डिजाइन फोटोशॉप ऐसे बहुत से प्रोजेक्ट कर चुके हैं इनमें आपका अच्छा खासा एक्सपीरियंस है तो आप इस साइट से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो.

 क्योंकि यह साइड के ऊपर आपको जितने भी काम मिलेंगे वह सारे डिजाइन के ऊपर ही मिलने वाले हैं और शायद पूरी तरह से जेन्युइन है तो इसके ऊपर आ का कर सकते हो.  तो चलिए मिलते हैं अगले आर्टिकल में एक नए टॉपिक के साथ

इसे भी पढ़िए

Digistore24 क्या है?|Digistore24 से पैसे कैसे कमाए ?

DigiWards app se paise kaise kamaye


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

11 thoughts on “designcrowd.com से पैसे कैसे कमाए ?”

  1. संजय गाँधी मेमोरियल हॉस्पिटल Sanjay Gandhi Memorial Hospital
    चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में चिकित्सा सेवा, शिक्षा व शोध संबंधी सुविधाओं के रूप में संजय गांधी स्नातकोत्तर संस्थान अपने स्थापना के तीन दशक के उपरान्त विकास के कई चरणों को पार किया है। आज संस्थान का प्रत्येक चिकित्सीय विभाग अपने आप में एक केन्द्र के रूप में प्रतिष्ठित है। इन विभागों की नियमित ओपीडी होती है, जिनमे प्रत्येक दिन नये मरीजों के अलावा उससे दुगने संख्या में फोलोअप मरीजो को देखा जाता है।

    स्थान (Location): SGMH is located in S- Block Mangolpuri near bus terminus, and is 3 Km. from Peeragarhi chowk
    फ़ोन नंबर Contact Number: 011 2792 2843,27921117, 27922638, 27913730
    Fax 27924403
    संजय गाँधी मेमोरियल हॉस्पिटल पर आप बसों के माध्यम से भी पहुँच सकते है|
    Bus Numbers: 568, 569, 808, 939, 940, 943, 944, 953, 959,982
    हफ्ते के 7 दिन खुला रहता है|
    दिन के 24 घंटे खुला रहता है|

    Reply
  2. दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल Deen Dayal Upadhyaya Hospital
    हॉस्पिटल का नाम कैसे पड़ा
    पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एक महान चिन्तक और संगठनकर्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी। उपाध्यायजी नितान्त सरल और सौम्य स्वभाव के व्यक्ति थे। राजनीति के अतिरिक्त साहित्य में भी उनकी गहरी अभिरुचि थी। उनके हिंदी और अंग्रेजी के लेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते थे। केवल एक बैठक में ही उन्होंने चन्द्रगुप्त नाटक लिख डाला था।

    स्थान (Location): Clock Tower Chowk, Hari Enclave, Hari Nagar, New Delhi, Delhi 110064
    फ़ोन नंबर Contact Number: 25494337
    दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल पर आप बसों के माध्यम से भी पहुँच सकते है|
    Bus Route No: 108,863,864,838,840,849,808
    E-Mail Id: msdduh@indiatimes.com
    हफ्ते के 7 दिन खुला रहता है|
    दिन के 24 घंटे खुला रहता है|

    Reply

Leave a Comment