Top 5 Crypto Mining Apps

Spread the love

काफी लोग क्रिप्टो माइनिंग करना चाहते हैं। क्रिप्टो माइनिंग को आसान शब्दों में बोले तो एक ऐसी प्रक्रिया जिसमें क्रिप्टोकरेंसी के विभिन्न रूपों के लेनदेन को वैरीफाइ किया जाता है और ब्लॉकचेन डिजिटल लेजर में जोड़ा जाता है। एक ब्लॉकचेन अनिवार्य रूप से लेनदेन का एक डुप्लिकेट डिजिटल बही-खाता है.

जिसे कंप्यूटर सिस्टम के पूरे नेटवर्क से वितरित किया जाता है। ब्लॉकचैन एक प्रकार का डिजिटल डेटाबेस है जिसमें लेनदेन को एक कभी न बदलने वाला क्रिप्टोग्राफिक हस्ताक्षर के साथ दर्ज किया जाता है जिसे हैश कहते हैं। क्रिप्टोकॉइन माइनिंग, ऑल्टकॉइन माइनिंग, या बिटकॉइन माइनिंग (बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का सबसे लोकप्रिय रूप हैं) के रूप में भी जाना जाता है, क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग पिछले दशक में तेजी से बढ़ा है।

Crypto

क्रिप्टो माइनिंग को आसान बनाने के लिए इंटरनेट पर कई मोबाइल ऐप्स मौजूद हैं जिनकी मदद से आप क्रिप्टो माइनिंग कर सकते हैं। ये ऐप्स फोन के प्रोसेसर और मेमोरी का यूज नहीं करते हैं। इन ऐप्स से आप सीधे क्रिप्टोकरेंसी को क्लाउड माइन कर सकते हैं।  

आइये आपको बताते है कौन से ऐप्स इसमें मददगार साबित हो सकते है –

.1 Neon Miner

Crypto

Neon Miner का यूजर इंटरफेस बहुत अच्छा और आसान है। इसके बैनर ऐड्स आपको परेशान कर सकते हैं। इससे यूजर प्रोसेसिंग थ्रेड को बढ़ा या घटा सकता हैं। नियॉन की स्थापना 2017 में एक साधारण लक्ष्य के लिए हुई थी जिसमें बड़े पैमाने पर सबसे कुशल माईनिंग हार्डवेयर की बिना किसी कमी के आपूर्ति की जा सके। यह कंपनी ‘तकनीकी नवाचार का वैश्विक केंद्र’ के नाम से मशहूर कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली में स्थित हैं।

.2 Hi Dollars

HiDollars

Hi Dollars ऐप को कुछ टाइम पहले ही लॉन्च किया गया था।  इसको अब तक 1,00,000 से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। क्रिप्टो को टेलीग्राम या वॉट्सऐप के जरिए भी विदड्रॉ किया जा सकता है। बिटकॉइन की तरह, Hi Dollars भी ब्लॉकचेन तकनीक पर बनाया गया है।

.3 MinerGate Mobile Miner

Miner Gate

ये ऐप काफी यूजर फ्रेंडली है। इसकी खासियत है कि इसमें काफी कम बैटरी पर भी माइन किया जा सकता है। ये बिटकॉइन और दूसरी क्रिप्टोकरेंसी को भी सपोर्ट करता है। इससे आसानी से कॉइन को विदड्रॉ किया जा सकता है। 

.4 GeoCash

GeoCash


GeoCash का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इनके पास खुद की क्रिप्टोकरेंसी है। इससे आप क्रिप्टोकरेंसी GeoDB Coin को हासिल कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर यूजर्स को डेटा जेनरेट करने पर अवॉर्ड भी मिलता है। आप अपने टोकन को दूसरे यूजर्स के साथ एक्सचेंज भी कर सकते हैं। 

Read More

GamaHash से माइनिंग कैसे शुरू करे ?

RewardFlix – Best Earning App


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x