Top 5 ways to earn money from Telegram

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं टेलीग्राम के बारे में जैसे कि हम सभी के मोबाइल में टेलीग्राम होता है लेकिन कोई नहीं जानता कि उसके जारी कमाई कैसे की जाए लेकिन आज हम इस आर्टिकल के अंदर बात करेंगे कि टेलीग्राम के जरिए कैसे कमाई की जा सकती है.

हम फेसबुक इंस्टाग्राम यूट्यूब की बात करें तो यह जो बड़े-बड़े प्लेटफार्म है वैसे तो टेलीग्राम भी बड़ा प्लेटफार्म है लेकिन यह बाकी के प्लेटफार्म खुद सेऑप्शन प्रोवाइड करते हैं जिनके जरिए आप कमाई कर सकते हो लेकिन टेलीग्राम खुद से ऐसा कोई ऑप्शन आपको देता नहीं है जिसके लिए आप कमाई कर सकते हैं.

Read More : सिर्फ Captcha टाइप करके महीने के Rs.15000/- कमाइए

तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं टेलीग्राम के बारे में जिनके जरिए आप लोग कमाई कर सकते हो टेलीग्राम के जरिए कमाई करने के हम आपको टॉप फाइव तरीके बताने वाले हैं जिन्हें आप अच्छे से अप्लाई करके टेलीग्राम से आज से ही कमाई करना शुरू कर सकते हो.

जैसे कि हम सभी को पता है अगर हम इंस्टाग्राम अकाउंट बनाते हैं तो उसके लिए हमें ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर बढ़ाने पड़ते हैं और ज्यादा फॉलोअर बढ़ाने पर ही हमारी कमाई होती है इस तरह यूट्यूब के ऊपर भी हमें ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर बढ़ाने पड़ते हैं वॉच टाइम बढ़ना पड़ता है.

और फेसबुक का तो हम सभी को पता है कि उसके ऊपर हम ग्रुप बना सकते हैं और पेज बना सकते हैं और जिनको हम मोनेटाइज कर सकते हैं से इस तरह टेलीग्राम के ऊपर भी हम टेलीग्राम चैनल बना सकते हैं और उसको कुछ एक्सटर्नल वे के जरिएमोनेटाइज कर सकते हैं तो कौन से हैं वह तरीके चल एक-एक करके जान लेते हैं.

1. Ads Selling

दोस्तों ऐड सेलिंग मतलब कि इसके अंदर हम किसी भी तरह का ऐड सेल कर सकते हैं जैसे कीकोई दूसरे इंस्टाग्रामटेलीग्राम चैनल वाला आपके पास आ सकता है और अपने फॉलोअर या फिर सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए उसकी लिंक आपको दे सकता है और उसके बदले में आप कुछ पैसे उसे चार्ज कर सकते हो.

और कभी-कभी तो आपको बाहरी देश से भी ऑफर आते हैं जैसे कि अरब रशिया इंडिया और उनकेजो भी ऐड है वह आप सेल कर सकते हो अपने टेलीग्राम चैनल के ऊपर.

2. Affiliate Marketing

आपका चाहे किसी भी तरह का ग्रुप हो एफिलिएट मार्केटिंग से आप हंड्रेड परसेंट कमाई कर सकते हो क्योंकि यह एक ऐसी कैटेगरी है इसके अंदर आप बस लोगों तक सही प्रोडक्ट पहुंच रहे हो और जैसे ही किसी को उसे प्रोडक्ट में इंटरेस्ट आता है और उसे वह खरीदना है तो आपको उसका कमीशन मिलता है.

चाहे तो आप अमेजॉन फ्लिपकार्ट या फिर meesho जैसे बड़े-बड़े प्लेटफार्म के प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं और जो भी उसके ऊपर आपके प्रोडक्ट मिलते हैं उन प्रोडक्ट की लिंक आप यहां पर शेयर कर सकते हैं अपने चैनल के अंदर जैसे ही कोई आपके लिंक के जरिए खरीदारी करेगा तो आपको कमीशन मिलेगा.

अगर आप हर एक प्लेटफार्म को ज्वाइन करके किसी भी तरह की केटेगरी का प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी आपके पास एक ऑप्शन है इसके अंदर ना किसी प्लेटफार्म का आपकोएपलेट प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ेगा ना कुछ करना पड़ेगा आपको बस एक ही प्लेटफार्म के ऊपर जाना है और वहां पर हर एक प्लेटफार्म का प्रोडक्ट वहां पर मिल जाएगा उसका नाम है cashkaro.com 

.3 Url Shortener

अगर आपका कोई टेलीग्राम चैनल है तो जाहिर सी बात है कि उसके अंदर आप कोई ना कोई कंटेंट डाल रहे हो तभी तो आपके सब्सक्राइब बना रहे हैं और आपका चैनल के ऊपर यूजर भी आ रहे हैं तो आप यूआरएल को शार्ट करके भी कमाई कर सकते हो.

मान लीजिए आप अपने टेलीग्राम चैनल के ऊपर बहुत सारे लिंक शेयर करते हो अलग-अलग तरह के लिंक तो आप उसे लिंक को डायरेक्ट शेयर करने की बजाय आप क्या कर सकते हो कि. जो यूआरएल शार्टनर है आपको बहुत सारे यूआरएल शार्टनर गूगल के ऊपर मिल जाएंगे जो की आपको लिंक शॉर्ट करने के पैसे देंगे.

तो आपको क्या करना है किसी भी एक ट्रस्टेड यूआरएल शार्टनर प्लेटफार्म के ऊपर साइन अप करना है और वहां पर जो आप लिक डायरेक्ट शेयर करते हो उसे यहां पर डालकर उसे यूआरएल को शॉर्ट कर लेना है जैसे ही यूआरएल शॉर्ट होगा तो उसे यूआरएल के अंदर ऐड वगैरह लग जाएगी और उसे यूआरएल को आप अपने चैनल के अंदर या ग्रुप के अंदर शेयर कर सकते हो.

और जैसे ही उसके ऊपर कोई क्लिक करता है तो आपकी कमाई शुरू हो जाएगी अब यूआरएल शार्टनर से कितनी कमाई होगी वह डिपेंड इसके ऊपर करता है कि आप के जब क्लिक आ रहे हैंवह किस कंट्री से आ रहे हैं क्योंकि हर एक कंट्री के लिए अलग-अलगक्लिक रेट वहां पर होता है.

4. Referral Program

दोस्तों रेफर का जो तरीका है यह भी एक बहुत ही बढ़िया तरीका है कमाई करने का अगर आपको पता है तो अच्छा है अगर नहीं पता तो मैं आपको बता दूं कि रेफरल के जरिए भी आप बहुत ज्यादा कमाई कर सकते हैं यह.

जो बड़े-बड़े प्लेटफार्म होते हैं वह अपना रिफेरल प्रोग्राम चलते हैं तो आप रिफेरल प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं और अपनी जो रिफेरल लिंक है उसे टेलीग्राम के अंदर शेयर करके कमाई कर सकते हैं.

अगर एग्जांपल के लिए हम अप स्टॉक या फिर एंजेल वन जैसे डिमैट अकाउंट ले तो न के जरिए भी आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है, इनके अलावा भी ऐसे बहुत सारे डिमैट अकाउंट है या फिर बैंक अकाउंट है जिनको खोलकर जिनके रेफर करके आपको अच्छी खासी कमाई हो जाएगी तो आपको बस साइन अप करना है और अपना रेफरल लिंक निकाल लेना है 

.5 Paid Promotion

इस तरीके से आपकी सबसे ज्यादा कमाई होगी लेकिन इसके लिए आपको टाइम बहुत ज्यादा लगने वाला है क्योंकि पेड़ प्रमोशन मिलने के लिए आपका सबसे ज्यादा से ज्यादा यूजर आपके चैनल के ऊपर होनी चाहिए,

जब आपके चैनल के ऊपर ज्यादा से ज्यादा यूजर हो जाते हैं तो आपको अलग-अलग तरह के प्रमोशन के ऑफर आना शुरू हो जाते हैं,

जैसे कि किसी कंपनी की तरफ से ब्रांड प्रमोशन या फिर किसी एप्लीकेशन की तरफ से किसी एप्लीकेशन का प्रमोशन आपके टेलीग्राम के ऊपर तो अलग-अलग तरह के प्रमोशन के ऑफर आपके पास आते हैं और आपको इसका जो अमाउंट है वह भी अच्छा खासा अमाउंट मिलता है.


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
14 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Lukman Makandar
Lukman Makandar
2 months ago

Good earning app
My upi -saadmakandar688-1@okhdfcbank

Deepak
2 months ago

7060644451@axl

Tushar Chouhan
Tushar Chouhan
2 months ago

Nice app
My UPI:- 6267879946@ibl

14
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x