Top 5 Reselling Apps in India – 2022

Spread the love

नमस्कार दोस्तों क्या आप जानते हो आप ही की तरह ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिनके मन में हमेशा यह प्रश्न होता है कि वह ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं, और यही आज हम आपको यहां पर बताने वाले हैं हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 ऐसे हैं जिनके जरिए आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं.

आपको नीचे जो भी 5 एप्लीकेशन बताने वाले हैं वह बहुत ही ट्रस्टेड एप्लीकेशन है और उसके जरिए बहुत सी यूज़र पहले से ही कमाई कर रहे हैं, तो चलिए शुरू करते हैं और देखते हैं कौनसे है वह 10 एप्लीकेशन 

1 . Meesho

यह एक सबसे अच्छी reselling app में से एक है, और यदि आप चाहें, तो आप मीशो reseller बन सकते हैं और इससे अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ऐप को आईआईटी दिल्ली के दो ग्रेजुएट विदित आत्रे और संजीव बार्नवाल ने दिसंबर 2015 में बनाया था।

एक reseller के रूप में, आपको उनके group से प्रोडक्ट की खोज करनी होगी और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा। अगर आपके दोस्त प्रोडक्ट को पसंद करते हैं और उसे खरीदते हैं तो आपको उसका कमीशन मिलेगा। इतना ही नहीं, इस ऐप में पैसे कमाने के और भी कई तरीके हैं।

मीशो ऐप छोटे व्यवसायों और लोगों को सोशल चैनलों के माध्यम से अपने ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए सशक्त बनाने में मदद करता है। प्ले स्टोर पर इसके 10M से अधिक डाउनलोड हैं और इसकी रेटिंग 4.5 है। आप अपने द्वारा बेचे जाने वाले हर एक प्रोडक्ट पर एक अच्छा कमीशन कमा सकते है,

2. GlowRoad

यह वेबसाइट भारत के टॉप reselling app में से एक है क्योंकि उनके पास 1 लाख से अधिक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद हैं और थोक मूल्यों के लिए 100 से अधिक काटेगोरी मौजूद हैं। इसके 10M से अधिक डाउनलोड हैं और इसकी रेटिंग 4.5 स्टार है।

बहुत से लोग इस ऐप के माध्यम से पैसा कमा रहे हैं जिसमें गृहिणियां, बुटीक मालिक, ब्यूटीशियन, कॉलेज के छात्र आदि शामिल हैं। वे समय पर वस्तुओं को वितरित करने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे बहुत कम मामले हैं जब वे उल्लिखित तिथि पर उत्पादों को वितरित करने में विफल रहे हैं। .

आप उनकी उत्पाद श्रेणियों से चकित होंगे क्योंकि उनके पास कपड़े, सुंदरता, घर की सजावट, बर्तन, फर्नीचर और बहुत कुछ से लेकर सब कुछ है। कुल मिलाकर, इसमें वे सभी तत्व हैं जो एक उत्कृष्ट रीसेलिंग ऐप में आवश्यक हैं।

3. Mercari

यह वेबसाइट उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है और इसे पिस्सू बाजार ऐप भी कहा जाता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार इस्तेमाल की हुई और नई दोनों तरह की चीजें प्राप्त कर सकते हैं। इसे जापान में लॉन्च किया गया था लेकिन 2014 में यू.एस. में शुरू किया गया था। जिन लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल किया है, उन्हें इसकी त्वरित खरीद और बिक्री रणनीति के बारे में अच्छी समीक्षा मिली है।

वे चौबीसों घंटे ग्राहक सहायता और मुफ्त शिपिंग की पेशकश करते हैं जिसके कारण उनके उपयोगकर्ताओं में जबरदस्त वृद्धि हुई है। मर्करी पर उत्पाद बेचने के लिए आपको उसकी तस्वीर लगानी होगी इसके साथ ही आपको कीमत, ब्रांड, स्थिति और शिपिंग लागत का भी उल्लेख करना होगा।

यहां, विक्रेता चुन सकते हैं कि वे शिपिंग के लिए भुगतान करना चाहते हैं या खरीदार भुगतान करेगा।

4. Shop 101

Shop 101 भारत में सर्वश्रेष्ठ मुफ्त पुनर्विक्रेता ऐप्स
यह सभी खरीदारी प्रेमियों के लिए एक शानदार आउटलेट है, यही वजह है कि यह भारत में सबसे अच्छा मुफ्त पुनर्विक्रेता ऐप में से एक बन गया है। वे सोशल मीडिया पर छोटे या घर-आधारित व्यावसायिक दूरदर्शी लोगों को मिनटों में इंटरनेट स्टोर की पेशकश करके शून्य अटकलों के साथ प्रस्तुत करते हैं।

आप व्यक्तिगत देखभाल से लेकर कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर तक लगभग सभी उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं, जिनके बारे में आप सोच सकते हैं।

इस ऐप की एक अनूठी विशेषता यह है कि इसमें बहु-भाषा विकल्प हैं; इसलिए आप उस भाषा को चुन सकते हैं जिसमें आप सहज हैं। उनके पास अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विभिन्न कैशबैक ऑफ़र भी हैं जो इस वेबसाइट को उपयोगकर्ताओं के लिए और भी आकर्षक बनाते हैं। उनके पास 4 स्टार रेटिंग वाले 50 लाख से अधिक पुनर्विक्रेता हैं।

5 OfferUp

वे ग्राहकों को पुनर्विक्रय सेवाएं देते हैं और उन विक्रेताओं को पुरस्कार प्रदान करते हैं जो अक्सर एक अच्छा ग्राहक अनुभव प्रदान करते हैं। उनके पास अपने खरीदारों और विक्रेताओं के लिए किए गए सौदों के लिए प्रतिक्रिया देने का विकल्प भी है।

यदि आप वास्तविक पहचान के साथ अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आप अपने खाते को फेसबुक से भी लिंक कर सकते हैं। यह एक विश्वसनीय पुनर्विक्रेता ऐप है, और इसमें 4.5 सितारों की रेटिंग के साथ 10M से अधिक डाउनलोड भी हैं।

इसे भी पढ़िए

Scratch and Earn Paytm Cash

App install karke paise kaise kamaye


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

Leave a Comment