Top 5 Best Affiliate Program in 2023

Spread the love

ऑनलाइन मार्केटिंग की दुनिया में, सहबद्ध कार्यक्रम व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देकर पैसा कमाने का एक तेजी से लोकप्रिय तरीका बन गया है। इतने सारे सहबद्ध कार्यक्रमों के उपलब्ध होने के साथ, यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि कौन सा शामिल होना सबसे अच्छा है। इस लेख में, हम 2023 में विचार करने के लिए शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ सहबद्ध कार्यक्रमों पर चर्चा करेंगे।

इन कार्यक्रमों का चयन उनकी प्रतिष्ठा, कमीशन दरों, कुकी अवधि और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों या सेवाओं की गुणवत्ता के आधार पर किया गया है। चाहे आप एफिलिएट मार्केटिंग में नए हों या अपने मौजूदा प्रयासों का विस्तार करना चाहते हों, यह सूची 2023 में उपलब्ध कुछ बेहतरीन एफिलिएट प्रोग्रामों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करेगी।

.1 Hostinger

होस्टिंगर सहबद्ध कार्यक्रम एक रेफरल प्रोग्राम है जो व्यक्तियों या व्यवसायों को अपने दर्शकों के लिए होस्टिंगर की वेब होस्टिंग सेवाओं को बढ़ावा देकर कमीशन अर्जित करने की अनुमति देता है। Hostinger एक वेब होस्टिंग कंपनी है जो दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं को किफायती और विश्वसनीय होस्टिंग समाधान प्रदान करती है।

एक एफिलिएट के रूप में, आप अपने एफिलिएट लिंक के माध्यम से की गई प्रत्येक बिक्री पर 60% तक कमीशन कमा सकते हैं। Hostinger आपको एक अद्वितीय सहबद्ध लिंक प्रदान करता है, जिसे आप Hostinger की वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए अपनी वेबसाइट, ब्लॉग, सोशल मीडिया, या किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर साझा कर सकते हैं।

Hostinger प्रचार सामग्री की एक श्रृंखला भी प्रदान करता है जैसे बैनर विज्ञापन, टेक्स्ट लिंक और कूपन, जिनका उपयोग आप उनकी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं। संबद्ध डैशबोर्ड आपको रीयल-टाइम ट्रैकिंग और आपकी बिक्री, क्लिक और कमीशन की रिपोर्टिंग प्रदान करता है।

होस्टिंगर सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है, और बिक्री की कोई न्यूनतम आवश्यकता नहीं है। भुगतान महीने में एक बार पेपाल या बैंक हस्तांतरण के माध्यम से किया जाता है, और कोई भुगतान सीमा नहीं होती है। इसके अतिरिक्त, Hostinger शीर्ष प्रदर्शन करने वाले सहयोगियों के लिए प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन और बोनस प्रदान करता है।

कुल मिलाकर, Hostinger सहबद्ध कार्यक्रम एक प्रतिष्ठित और विश्वसनीय वेब होस्टिंग सेवा को बढ़ावा देकर निष्क्रिय आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका है।

.2 NameCheap

NameCheap एक लोकप्रिय डोमेन रजिस्ट्रार और वेब होस्टिंग कंपनी है जो अपने ग्राहकों को संबद्ध प्रोग्राम प्रदान करती है। एक संबद्ध के रूप में, आप अपने दर्शकों के लिए NameCheap के उत्पादों और सेवाओं का प्रचार करके कमीशन कमा सकते हैं।

NameCheap सहबद्ध कार्यक्रम की कुछ प्रमुख विशेषताएं यहां दी गई हैं:

कमीशन दरें: आप अपने सहबद्ध लिंक के माध्यम से उत्पन्न बिक्री पर 35% तक कमीशन कमा सकते हैं।
ट्रैकिंग और रिपोर्टिंग: NameCheap आपको अपने कमीशन पर नज़र रखने और अपने अभियानों को अनुकूलित करने में मदद करने के लिए रीयल-टाइम ट्रैकिंग और रिपोर्टिंग टूल प्रदान करता है।

प्रचार सामग्री: NameCheap अपने उत्पादों को बढ़ावा देने में आपकी मदद करने के लिए बैनर, टेक्स्ट लिंक और कूपन सहित विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री प्रदान करता है।

पेआउट विकल्प: NameCheap सहयोगियों को पेपाल या स्टोर क्रेडिट के माध्यम से भुगतान करता है।
कुकी अवधि: NameCheap के संबद्ध कार्यक्रम की कुकी अवधि 30-दिन है, जिसका अर्थ है कि आप उपयोगकर्ता द्वारा आपके संबद्ध लिंक पर क्लिक करने के 30 दिनों के भीतर उत्पन्न बिक्री पर कमीशन अर्जित कर सकते हैं।

न्यूनतम भुगतान: NameCheap के सहबद्ध कार्यक्रम के लिए न्यूनतम भुगतान सीमा $50 है।
NameCheap सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल होने के लिए, आपको उनकी वेबसाइट पर साइन अप करना होगा और स्वीकृत होना होगा। स्वीकृति मिलने के बाद, आप उनके उत्पादों का प्रचार करना और कमीशन अर्जित करना शुरू कर सकते हैं।

.3 SemRush

SEMrush सहबद्ध कार्यक्रम उन व्यक्तियों या व्यवसायों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो SEMrush को बढ़ावा देना चाहते हैं और प्रत्येक नए ग्राहक के लिए कमीशन अर्जित करना चाहते हैं। SEMrush एक लोकप्रिय डिजिटल मार्केटिंग टूल है जिसका उपयोग दुनिया भर के लाखों विपणक करते हैं।

सहयोगी बनने के लिए, आप SEMrush वेबसाइट पर साइन अप कर सकते हैं और एक अद्वितीय सहबद्ध लिंक प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप अपने दर्शकों के साथ साझा कर सकते हैं। SEMrush को अधिक प्रभावी ढंग से बढ़ावा देने में आपकी मदद करने के लिए आप विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री, जैसे बैनर, विजेट और लैंडिंग पृष्ठ भी एक्सेस कर सकते हैं।

एक सहबद्ध के रूप में, आप अपने रेफ़रल द्वारा चुनी गई प्रत्येक सदस्यता बिक्री पर 40% आवर्ती कमीशन कमा सकते हैं, जो आपके रेफ़रल द्वारा चुनी गई योजना पर निर्भर करता है। यह कार्यक्रम 10 साल का कुकी जीवन भी प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि आप अपने रेफरल द्वारा आपके सहबद्ध लिंक पर क्लिक करने के 10 साल बाद तक की गई किसी भी खरीदारी पर कमीशन कमा सकते हैं।

SEMrush एक समर्पित संबद्ध टीम, विस्तृत विश्लेषण और रिपोर्टिंग, और विशेष वेबिनार और प्रशिक्षण सामग्री तक पहुंच सहित अपने सहयोगियों के लिए संसाधनों और समर्थन की एक श्रृंखला भी प्रदान करता है।

कुल मिलाकर, SEMrush सहबद्ध कार्यक्रम डिजिटल विपणक, ब्लॉगर्स और वेबसाइट के मालिकों के लिए एक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित डिजिटल मार्केटिंग टूल को बढ़ावा देकर अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

.4 Grammarly

ग्रामरली संबद्ध कार्यक्रम व्यक्तियों और व्यवसायों को ग्रामरली, एक लोकप्रिय लेखन और व्याकरण उपकरण को बढ़ावा देने की अनुमति देता है, और नए उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर संदर्भित करने के लिए कमीशन अर्जित करता है। एक संबद्ध के रूप में, आपको अपने दर्शकों के साथ साझा करने के लिए एक अद्वितीय रेफ़रल लिंक प्राप्त होगा, और आप $0.20 प्रति पंजीकरण और $20 प्रति प्रीमियम सदस्यता खरीद तक कमा सकते हैं।

ग्रामरली एफिलिएट प्रोग्राम में शामिल होने के लिए, आपको उनके एफिलिएट नेटवर्क पार्टनर, इम्पैक्ट के माध्यम से साइन अप करना होगा। स्वीकृति मिलने के बाद, आपके पास बैनर, टेक्स्ट लिंक और सोशल मीडिया पोस्ट सहित विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री तक पहुंच होगी। आप इंपैक्ट डैशबोर्ड के जरिए भी अपने प्रदर्शन और कमाई को ट्रैक कर सकते हैं।

ग्रामरली संबद्ध कार्यक्रम 90-दिन की कुकी अवधि प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यदि कोई आपके रेफ़रल लिंक पर क्लिक करता है और 90 दिनों के भीतर प्रीमियम सदस्यता के लिए साइन अप करता है, तो आपको एक कमीशन प्राप्त होगा। वे शीर्ष प्रदर्शन करने वाले सहयोगियों को नियमित पदोन्नति और बोनस भी प्रदान करते हैं।

कुल मिलाकर, ग्रामरली सहबद्ध कार्यक्रम आपकी वेबसाइट या ब्लॉग का मुद्रीकरण करने का एक शानदार तरीका है यदि आपके पास लेखन, व्याकरण या सामग्री निर्माण में रुचि रखने वाले दर्शक हैं।

.5 SkillShare

स्किलशेयर एक ऑनलाइन शिक्षण समुदाय है जहां सदस्य विभिन्न क्षेत्रों जैसे रचनात्मक कला, डिजाइन, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी आदि में कक्षाएं ले सकते हैं। स्किलशेयर अपने पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने और रेफ़रल पर कमीशन अर्जित करने में रुचि रखने वाले व्यक्तियों या व्यवसायों के लिए एक संबद्ध कार्यक्रम प्रदान करता है।

स्किलशेयर एफिलिएट प्रोग्राम के बारे में कुछ मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं:

कमीशन: सहयोगी प्रत्येक नए सदस्य के लिए $10 तक कमा सकते हैं जिसे वे स्किलशेयर का संदर्भ देते हैं।

कुकी अवधि: स्किलशेयर 30-दिन की कुकी अवधि प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि सहयोगी उपयोगकर्ता द्वारा उनके संबद्ध लिंक पर क्लिक करने के 30 दिनों के भीतर की गई किसी भी खरीदारी पर कमीशन कमा सकते हैं।

प्रचार सामग्री: स्किलशेयर अपने सहयोगियों को अपने पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए बैनर, टेक्स्ट लिंक और सोशल मीडिया छवियों सहित विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री प्रदान करता है।

एफिलिएट डैशबोर्ड: एफिलिएट स्किलशेयर के एफिलिएट डैशबोर्ड के माध्यम से अपने प्रदर्शन, कमाई और रूपांतरण दरों को ट्रैक कर सकते हैं।

एफिलिएट नेटवर्क: स्किलशेयर का एफिलिएट प्रोग्राम राकुटेन एडवरटाइजिंग नेटवर्क के माध्यम से चलाया जाता है, जो संबद्धों को विभिन्न प्रकार के ट्रैकिंग टूल और संसाधनों तक पहुंच प्रदान करता है।

प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन: स्किलशेयर प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन भी प्रदान करता है, जिसमें उच्च प्रदर्शन करने वाले सहयोगियों के लिए बोनस और विशिष्ट पाठ्यक्रमों और प्रचारों तक पहुंच शामिल है।

कुल मिलाकर, स्किलशेयर सहबद्ध कार्यक्रम ऑनलाइन पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने और रेफ़रल पर कमीशन अर्जित करने में रुचि रखने वाले व्यक्तियों या व्यवसायों के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है।


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
164 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Gourav
5 months ago

Very good earning videos madam,thanky
Mo 9888006533

Nitish Kumar
Nitish Kumar
5 months ago

Nitish Kumar
9086387986

danial anwar
danial anwar
17 days ago

i am interesting

1 15 16 17
164
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x