Top 3 apps to earn money by listening to songs

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज मैं आपके लिए एक नहीं बल्कि तीन ऐसे एप्लीकेशन लेकर आया हूं जिनका इस्तेमाल करके आप लोग सिर्फ गाना सुनकर कमाई करोगे.

जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना आपको बस इन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है और गाना सुनना है और कमाई करनी हैकुछ एप्लीकेशन के अंदर तो आपको टास्क भी मिलेगा जिन्हें पूरा करके और ज्यादा आप कमाई कर पाओगे.

तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और आपको दीप में बताते हैं कि कैसे काम करते हैं यह एप्लीकेशन आपको कैसे इनके ऊपर अकाउंट बनाना है और कमाई शुरू करनी है 

App no : 1

Step 1: 

सबसे पहले आपको इस आर्टिकल के नीचे जाना है जहां पर आपको एक 60 सेकंड का टाइमर चलता हुआ दिखेगा उसे खत्म होने तक रोकना है टाइमर खत्म होती है आपके सामने एक डाउनलोड का बटन आएगा जिसके ऊपर क्लिक करके आपके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और ओपन करना है 

Read More : How to Make Money with Rev.com

जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन को ओपन करते हो तो आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन आती है जिसके अंदर आपको गूगल की तरह यहां पर साइन अप करना है और बस आप यहां पर कमाई करने के लिए रेडी हो.

Step 2:

आप देख सकते हैं कि आपका अकाउंट यहां पर ओपन हो चुका है आपको बस अब कमाई करना शुरू करना है कमाई के लिए यहां पर बहुत सारी ऑप्शन मौजूद है पहले आपको यहां पर रेडियो के बहुत सारे चैनल मिलते हैं जिन्हें आप सुन सकते हो और में स्क्रीन के ऊपर ही आपको कमाई के तरीके भी मिलते हैं.

Watch Ads: पर आप देख सकते हो कि आपके यहां पर एक ऐड देखने का ऑप्शन मिलता है जिसके अंदर आप अलग-अलग तरह के एडवर्टाइजमेंट देख सकते हो और अपनी कमाई को शुरू कर सकते हो.

के बाद आपको जो नीचे चार बटन दिखाई दे रहे हैं उसमें से जो सबसे लास्ट वाला बटन है उसके ऊपर क्लिक करना है.

Step 3:

हमने सबसे लास्ट वाले बटन के ऊपर क्लिक किया तो हमारे सामने बहुत सारे ऑफर वॉल ओपन होकर आ चुके हैं अब इतने सारे ऑफर वॉल है तो हमें यहां पर कोई भी काम की कमी नहीं होने वाली है तो आपको क्या करना है अपना ज्यादा से ज्यादा समय यहां पर देना है ताकि आपकी कमाई यहां पर हो जाए.

तो चलिए अब हम देखते हैं कि उनके अंदर हमें कौन-कौन सी कमाई के तरीके मिलते हैं तो यहां पर हम कुछ ऑफर wall ओपन करके आपको दिखाते हैं.

Earn More coins:

यहां पर देख सकते हैं कि आपके यहां पर बहुत सारे गेम्स मिल रहे हैं जिन्हें आपको खेल कर लाखों कॉइन भी मिल सकते हैं तो हमने एक ऑफर वाला ओपन किया है,

जिसके अंदर आप लाखों में कॉइन की कमाई कर सकते हैं जिससे निकलते वक्त रुपए में कन्वर्ट भी कर सकते हैं. आपको कभी-कभी यहां पर सर्वे भी मिल सकते हैं एप्लीकेशन भी मिल सकते हैं जिन्हें आपको डाउनलोड करना हो सकता है सर्वे को पूरा करना हो सकता है.

तो इसी तरह के छोटे-छोटे टास्क आपके यहां पर मिलते हैं जिन्हें आपको पूरा करना है और यहां पर कमाई करनी है.

Refer & Earn :

यहां पर आप रेफर करके भी कमाई कर सकते हो जब आप किसी को रेफर करते हो तो आपकी लिंक से कोई भी यहां पर जुड़ जाता है यानी कि इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है.

तो आपको लाइफ टाइम तक 20% का कमीशन मिलता है और पहले ही 0.03आपके वॉलेट के अंदर मिल जाते हैं.

Survey :

यहां पर आप देख सकते हैं कि यहां पर आपको 15 मिनट का 20 मिनट का सर्वे मिल रहा है अगर आप इसको इतना टाइम देना चाहते हो तो दे सकते हैं क्योंकि यहां पर अगर आप टाइम दोगे तो आपकी 100% कमाई यहां पर होती हैं तो यह एक ट्रस्टेड ऑफर वॉल है जिसके अंदर आपको सिर्फ सर्वे मिलने वाले हैं और उन सर्वे को पूरा करके आपकी कमाई होने वाली है.

Withdraw :

तो अब बात करते हैं कि यहां से अपनी कमाई निकालने की कमाई निकालने के लिए आपके पास यहां पर बहुत सारे ऑप्शन मौजूद है जैसे ही आपके यहां पर 4 से 5 डॉलर हो जाते हैं तो उसे आप PAypal या फिर अमेजॉन के अंदर निकल सकते हो या फिर आपके हिसाब से बहुत सारे और भी तरीके हैं जिनमें आप अपनी कमाई को भेज सकते हो.

App no : 2

मुसिफिक एक ऐसा मंच है जो दावा करता है कि आप संगीत सुनकर पैसे कमा सकते हैं। यह निश्चित रूप से एक आकर्षक प्रस्ताव है, और यदि आप संगीत प्रेमी हैं, तो आप साइन-अप बटन दबाने के लिए प्रलोभित हो सकते हैं।

हालाँकि, ऐसा करने से पहले, मेरा सुझाव है कि आप इस मुसिफिक समीक्षा को पढ़ते रहें। यह मुसिफिक की पेशकश की पूरी सच्चाई को उजागर करेगा ताकि आप जान सकें कि वास्तव में इससे क्या उम्मीद की जाए।

फिर, आप सही ढंग से मूल्यांकन कर सकते हैं कि यह वास्तव में आपके समय के लायक है या नहीं। तो, आइए आगे बढ़ें और देखें कि मुसिफिक क्या है?

क्या है और यह क्या प्रदान करता है?

मुसिफिक, मूल रूप से, एक सामाजिक संगीत मंच है जहां प्रशंसक संगीत सुन सकते हैं और साथ ही पैसा भी कमा सकते हैं। और हां, यह एक वैध मंच है क्योंकि आप मंच पर कलाकारों द्वारा अपलोड किए गए संगीत को सुनकर वास्तव में पैसा कमा सकते हैं।

 हालाँकि, इस तथ्य का स्वचालित रूप से यह मतलब नहीं है कि मुसिफिक इसके लायक है। यह पता लगाने के लिए कि क्या आपको इस प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ना चाहिए, आपको पहले यह समझना होगा कि यह कैसे काम करता है। और ऐसा करने का एकमात्र तरीका यह है कि इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले कमाई के अवसरों पर करीब से नज़र डालें। इस तरह, आपको यह स्पष्ट पता चल जाएगा कि इससे कमाई करने के लिए कितना समय और प्रयास की आवश्यकता है।

तो, यहां मुसिफिक से कमाई करने का तरीका बताया गया है।

Step 1 – संगीत सुनना

तकनीकी रूप से कहें तो, यदि आप एक कलाकार हैं और आप अपने मूल गाने प्लेटफॉर्म पर अपलोड करते हैं तो आप मुसिफिक से भी कमाई कर सकते हैं। हालाँकि, इस समीक्षा के लिए, मैं मुसिफिक के प्रशंसक पक्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित करूँगा क्योंकि यही वह अवसर है जो अधिकांश लोगों के लिए सुलभ है।

कमाई शुरू करने के लिए, आपको बस वेब-आधारित डैशबोर्ड या मुसिफिक के ऐप में लॉग इन करना होगा (उस पर बाद में और अधिक) और एक गाना चुनें जिसे आप सुनना चाहते हैं, और उस पर क्लिक करें। यह स्वचालित रूप से गाना बजाएगा, और एक बार यह समाप्त हो जाने पर, आपको पुरस्कार के रूप में 4 अंक प्राप्त होंगे।

आप समान इनाम अर्जित करने के लिए गाना बजाना जारी रख सकते हैं, या आप उपलब्ध अगले गाने पर आगे बढ़ सकते हैं। यह आप पर निर्भर है क्योंकि आप प्रत्येक गाने से कितना कमा सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है। मेरी राय में, यह कमाई का एक आसान तरीका है।

हालाँकि, मुसिफिक के साथ एक बात जो मैंने देखी वह यह है कि मंच पर उपलब्ध अधिकांश गाने भारत में रहने वाले कलाकारों के हैं । बहुत सारी शैलियाँ उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए हो सकता है कि आपको ऐसे गाने न मिलें जिनमें आपकी रुचि हो।

विकल्प 2 – संगीत वीडियो देखना

एक प्रशंसक के रूप में इस मंच से कमाई करने का दूसरा तरीका संगीत वीडियो देखना है। यह भी एक बहुत सीधा अवसर है. आप बस डैशबोर्ड या ऐप में लॉग इन करें और वह वीडियो चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं।

संगीत वीडियो
आप प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक वीडियो देखकर भी कमाई कर सकते हैं।

वीडियो को चलने दें, और एक बार यह समाप्त हो जाने पर, आपको पुरस्कार के रूप में 4 अंक भी प्राप्त होंगे। और मुसिफिक पर गानों की तरह, आप एक ही संगीत वीडियो को जितनी बार चाहें देख सकते हैं, और आप प्रत्येक देखने के लिए 4 अंक अर्जित करेंगे।

फिर, मुसिफिक पर पाए जाने वाले अधिकांश संगीत वीडियो भारत के कलाकारों के हैं, इसलिए हो सकता है कि आपको ऐसे वीडियो न मिलें जिनमें आपकी रुचि हो।

आपको भुगतान कैसे मिलता है?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप गाने सुनने और संगीत वीडियो देखने से अंक अर्जित करेंगे। लेकिन वास्तव में आप अर्जित अंकों के साथ क्या कर सकते हैं? खैर, आप उन्हें नकदी में बदल सकते हैं और अपने बैंक खाते से निकाल सकते हैं।

मुसिफिक की भुगतान विधि

अपनी कमाई वापस लेने के लिए, आपको कम से कम 2,000 अंक अर्जित करने होंगे। यह $2 के बराबर होगा. हालाँकि, आपकी कमाई निकालते समय 3% सेवा शुल्क शामिल होगा , इसलिए पूरी राशि प्राप्त करने की उम्मीद न करें।

कुल मिलाकर, मुसिफिक की भुगतान प्रणाली अपेक्षाकृत सरल है। मुझे यह तथ्य पसंद है कि यह सीधे बैंक हस्तांतरण जैसी सुविधाजनक भुगतान विधि प्रदान करता है। यदि आप ऐसी अधिक साइटों में रुचि रखते हैं जो सुविधाजनक भुगतान विधि भी प्रदान करती हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप उन शीर्ष साइटों को भी देखें जो सीधे बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान करती हैं ।

आप कितना पैसा कमा सकते हैं?

मैं आपको अभी बता दूं कि मुसिफिक से आपकी बहुत ज्यादा कमाई नहीं होगी। जैसा कि पहले बताया गया है, आप जो गाना सुनेंगे या जो संगीत वीडियो देखेंगे उसके लिए आपको केवल 4 अंक मिलेंगे। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, आपको केवल $2 कमाने के लिए कम से कम 500 गाने (और/या संगीत वीडियो) सुनने होंगे।

और यदि प्रत्येक गाना कम से कम 4 मिनट लंबा है, तो केवल $2 कमाने के लिए आपको सुनने में लगभग 33 घंटे लगेंगे । मेरी राय में, यह कमाई का कोई कारगर तरीका नहीं है। यदि आपका लक्ष्य अतिरिक्त नकदी कमाना है तो बेहतर होगा कि आप अपना समय उन साइटों पर निवेश करें जो बेहतर भुगतान करती हैं।

साथ ही, मुसिफिक पर पाए जाने वाले गाने वास्तव में सभी के लिए नहीं हैं (क्योंकि अधिकांश गाने भारत के कलाकारों के हैं)। हो सकता है कि आपको उन्हें सुनने में आनंद न आए क्योंकि हो सकता है कि आप उन्हें समझ न सकें (जब तक कि आप भारत में न रहते हों)।

यदि आप वास्तव में संगीत सुनकर कमाई करने का इरादा रखते हैं, तो मैं इसके बजाय AAMu sic ऐप का उपयोग करने का सुझाव देता हूं। इसमें गाने का चयन बेहतर है, इसलिए आपको संभवतः ऐसे गाने मिलेंगे जिनका आप आनंद ले सकते हैं।

क्या आप इसे मोबाइल पर उपयोग कर सकते हैं?

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, मुसिफिक के पास एक मोबाइल ऐप है जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आप अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके कमाई कर सकें। हालाँकि, ऐप केवल Android उपयोगकर्ताओं के लिए है, इसलिए यदि आप iOS उपयोगकर्ता हैं, तो यह आपके लिए नहीं है। मेरा सुझाव है कि आप इसके बजाय iOS के लिए सर्वोत्तम पैसे कमाने वाले ऐप्स देखें ।

मुसिफिक ऐप
ऐप केवल एंड्रॉइड डिवाइस के साथ काम करेगा।

ऐप का उपयोग करना अपेक्षाकृत आसान है, और इसका उपयोग करते समय आपको किसी भी कष्टप्रद पॉप-अप विज्ञापन का सामना नहीं करना पड़ेगा। वेब-आधारित डैशबोर्ड पर उपलब्ध सभी सुविधाएं ऐप के अंदर भी उपलब्ध हैं, इसलिए आप कह सकते हैं कि कमाई के लिए आपको वास्तव में कंप्यूटर के सामने बैठने की ज़रूरत नहीं है।

मुसिफिक में कौन शामिल हो सकता है?

साइट आपको बिल्कुल नहीं बताती कि यह किन देशों में उपलब्ध है, लेकिन जितना मैं बता सकता हूं, यह कमोबेश दुनिया भर में उपलब्ध है। हालाँकि, जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, मुसिफिक पर आपको मिलने वाले अधिकांश गाने भारत के कलाकारों के हैं , इसलिए मैं कहूंगा कि यह मंच मुख्य रूप से भारत में रहने वाले लोगों के लिए है ।

मुसिफिक से कैसे जुड़ें

सदस्य के रूप में साइन अप करने के लिए, आपको बस पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। एक बार जब आप फॉर्म जमा कर देते हैं, तो आप डैशबोर्ड पर लॉग इन कर सकते हैं और कमाई शुरू कर सकते हैं। मेरी राय में यह एक बहुत ही सीधी प्रक्रिया है।

क्या आपको समर्थन मिल सकता है?

यदि आपके पास प्लेटफ़ॉर्म या अपने खाते के बारे में प्रश्न हैं, तो आप सदस्य डैशबोर्ड के FAQ अनुभाग को देख सकते हैं। इसमें कुछ बुनियादी विषयों पर चर्चा की गई है जिन्हें आपको मुसिफिक के बारे में जानने की आवश्यकता है। हालाँकि, मेरी राय में, FAQ अनुभाग बहुत अधिक सहायता प्रदान नहीं करता है, इसलिए आपको अपने मुद्दों या पूछताछ को हल करने के लिए सहायता विभाग से संपर्क करना होगा।

समस्या यह है कि मुसिफिक की वेबसाइट पर कोई संपर्क जानकारी या यहां तक ​​कि कोई संपर्क फ़ॉर्म भी नहीं है जिसका उपयोग आप अपनी पूछताछ सबमिट करने के लिए कर सकें। मुझे इसके सहायता विभाग की संपर्क जानकारी खोजने के लिए कुछ खोजबीन करनी पड़ी।

App No : 3

तो दोस्तों यह रहा हमारातीसरा तरीका जिसके जरिए आप लोग कमाई कर सकतेहो. यह भी एक एप्लीकेशन ही है जिसके अंदर आपको कमाई के कुछ छोटे-छोटे तरीके मिलते हैं और उसी के बारे में हम बात करने वाले हैं तो चलिए शुरूकरते हैं.

Step : 1

सबसे पहले तो आपको इस आर्टिकल के नीचे जाना है और अप नंबर 3 के नीचेएक बटन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके ओपन कर लेनाहै.

जब आप पहली बार इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लोगे और ओपन कर लेते हो तो आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन आएगी जिसके अंदर आप लोग अपने ईमेल का इस्तेमाल करके यहां पर साइन अप कर लेते हो बस इतना कर लेते हैं आप यहां पर कमाई करने के लिए रेडी हो जाओगे.

Step 2:

जैसे ही आपकी होम स्क्रीन ओपन हो जाते हैं आपके सामने सारे सॉन्ग वगैरा खुल के आ जाते हैं जिन्हें आप सुन सकते हो.

यहां पर आपको न्यूज़ भी मिलती है आर्टिकल भी मिलते हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हो सुन सकते हम इसके अलावा बीचो-बीच में आपको एक क्विज का ऑप्शन मिल जाता है जिसके ऊपर क्लिक करके आपको इस वाली स्क्रीन के ऊपर आ जाना है.

जैसे ही आप इस वाली स्क्रीन पर आते हो तो आपके सामने कुछ इस तरह की स्क्रीन आती है जिसमें आप देख सकते हो कि आप अगर इस क्विज में पार्टिसिपेट करते हो और जीत जाते हो तो आप ₹1000 तक का अमेजॉन का गिफ्ट वाउचर जीत सकते हो 

Step 3:

चलिए अब आते हैं में मुद्दे के ऊपर यहां पर बीचो-बीच में आपको एक ऑप्शन मिलता है play zone का जिसके ऊपर क्लिक करते ही. आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन खुल जाते हैं.

जैसे कि लीडर बोर्ड और यहां से भी आपको ऑप्शन मिल जाता है क्विज का जिसके ऊपर क्लिक करके आप लोग क्विज के अंदर इंटर कर सकते हो और सवालों के जवाब देखें अमेजॉन का गिफ्ट कार्ड जीत सकते हो.

यहां पर आप देख सकते हो कि आपको बहुत सारे प्रोडक्ट भी मिलते हैं और इन प्रोडक्ट को आप लोग फ्री में वन कर सकते हो जिसके लिए आपको गाना सुनना पड़ेगा और यहां पर सवालों जवाब देने पड़ेंगे.

Step 4:

यहां पर अगर आप अपना अकाउंट को अपग्रेड करते हो तो भी आपका फायदा होता है क्योंकि इसके अंदर अकाउंट अपग्रेड करने के बाद आपको और ज्यादा कमाई करने के लिए ऑप्शन ओपन हो जाते हैंफिर भी आप इसे अच्छे से पढ़ लेना औरउसके बाद ही अपग्रेड कर लेना

App No : 1

App No : 2

App No : 3


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
3 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
NeuroTest ingredients
1 month ago

Thanks I have just been looking for information about this subject for a long time and yours is the best Ive discovered till now However what in regards to the bottom line Are you certain in regards to the supply

Ajit Roy
Ajit Roy
1 month ago

Hi

Ajit Roy
Ajit Roy
1 month ago
Reply to  Ajit Roy

Ji

3
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x