Relevel की मदत से अपनी ड्रीम जॉब कैसे पाए

Spread the love

नमस्कार दोस्तों हर एक का सपना होता है कि उसे पढ़ाई होने के बाद एक अच्छी सी जॉब मिल जाए लेकिन बहुत से लोगों को अपनी ट्रेन जॉब नहीं मिलती लेकिन अब से हर एक को ड्रीम जॉब मिलेगी क्योंकि अब मार्केट में एक ऐसी साइट आई है जिसकी मदद से आप सबको ड्रीम जॉब मिलने वाली है कैसे तो सब कुछ हम आपको नीचे आर्टिकल में एक्सप्लेन करेंगे बस आपको पूरा आर्टिकल पढ़ना है.

तो देखिए आज हम जिस साइट के बारे में बात करने वाले हैं उस साइड का नाम है relevel.com शायद आपने इसके बारे में पहले भी कभी सुना हो.

यह साइट पर एक स्टूडेंट को अपनी ड्रीम जॉब दिलवाने में मदद करती है और वह भी बिल्कुल फ्री में आपको बस इनकी साइट पर जाना है और एक टेस्ट होती है उसे देनी है उसके बाद आपका इंटरव्यू होगा बीच में भी बहुत से टाइप होते हैं जिनको आप को पार करना होता है सब कुछ हम आपको नीचे एक प्लेट करेंगे तो चलिए शुरू करते हैं.

सबसे पहले आपको नीचे के बटन पर क्लिक करके relevel.com के ऊपर पहुंच जाना है .

Relevel.com

जैसे ही आप ऊपर के लिंक पर क्लिक करते हो तो आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस खुलता है जिसके अंदर आप देख सकते हैं कि 800 से भी ज्यादा कंपनीज इन के साथ जुड़े हुए हैं और अगर आप इनके साथ जोड़ते हो तो हो सकता है कि इनमें से ही किसी एक कंपनी में आपकी भी जॉब लग जाए

3 Steps 

यहां पर जो आपको जॉब मिलने वाली है वह 3-step में जो आपको मिलने वाली है अगर यह 3 स्टेप आप आप अगर प्यार करते हो तो मान लीजिए कि यहां पर आपकी जॉब पक्की है.

तो सबसे पहली स्टेप जो है वह है कि आपने जिस भी फील्ड में एजुकेशन लिया है उस पेड़ को आपको यहां पर सेलेक्ट करना है और उसी में आपको यहां पर एक टेस्ट देनी है.

और एक बात आप जो टेस्ट दे रहे हैं उसमें अगर आपके ज्यादा से ज्यादा मार्क आते हैं तो आपको यहां पर जॉब मिलने के उतने ही ज्यादा चांसेस बढ़ जाते हैं 

जब आप यहां पर टेस्ट देते हैं तो उसके बाद आपका relevel की तरफ से एक स्कोर बन जाता है, और उसी स्कोर के हिसाब से आपके यहां पर जॉब भी अनलॉक हो जाते हैं जिसमें आपको जो जॉब सही लगे उससे शॉर्टलिस्ट करना है और उनकी इंटरव्यू प्रिपरेशन करनी है. 

आपके लिए आपको एक बेस्ट जॉब सेलेक्ट करना है जिसके बारे में आपने पहले सीखा हो जिसकि स्किल आपके अंदर हो वही जोब आपको यहां से सिलेक्ट करना है. 

Course

बहुत से स्टूडेंट हो गए जिन्होंने पहले कोई कोर्स कर रखा होगा या फिर हो सकता है या फिर उन्होंने कहीं और से सीखा होगा, लेकिन उन लोगों का क्या जिन्होंने कुछ भी सीखा नहीं और उनके पास कोई भी स्किल मौजूद नहीं है, तो उनके लिए relevel.com पे बोहत सारे पेड कोर्स मौजूद है.

पेहले आप उन कोर्स को कर सकते है, और उसके बाद relevel पे जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है 

मान लीजिए आपने फिर एकआद कोर्स कर लिया  उसके बाद आपको यहां पर साइन अप कर लेना है और ऊपर ही आपको एक गेट हायर्ड का बटन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करके इस पेज पर आ जाना है यहां पर आपको बहुत सारी स्किल्स  दिखाई देगी तो आपने जिस का कोर्स किया है उसके ऊपर क्लिक करना है के बारे में आप यहां पर सब कुछ देख सकते हैं कि यहां पर उस ओर से रिलेटेड कितने जॉब अभी ओपन है उसके बाद आप अगर यह जॉब करते हो तो आपको पर एनम कितनी सैलरी मिलेगी

यह सब जानकारी लेने के बाद आपको थोड़ा नीचे आना है जहां पर आपको यह देखने को मिलेगा कि इस जॉब के लिए आपके पास कौन-कौन सी स्किल होनी जरूरी है उसके बाद जो आप यहां पर टेस्ट दोगे उसका स्ट्रक्चर क्या होगा इसे भी आपको पढ़ना है और. 


आपको एक डाउनलोड का बटन भी मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करके आप इनका सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं जिसके अंदर आपको सारी चीजें समझाई जाएगी और जब आप यहां पर टेस्ट वगैरह की तैयारी अच्छे से कर लेते हो तो आपको भूखी और फिर लौट के ऊपर क्लिक करना है और टेस्ट देनी है अगर आप इस टेस्ट में अच्छे मार्क्स लाते हो तो आप अगली लेवल पर पहुंच जाते हो जहां पर आपका इंटरव्यू वगैरा लिया जाएगा और आपको जॉब दिया जाएगा

 

निष्कर्ष

दोस्तों अगर आपके पास सच में कोई स्किल है, तो relevel पे आपको जॉब जरूर दिलाएगा, और आपके पास कोई स्किल नहीं भी है तो relevel पे बोहत सारे कोर्स मौजूद है जिनमेंसे कोई भी एक आप सिख सकते है।

इसे भी पढ़िए

Chatting Karke Paise kaise kamaye

App install karke paise kaise kamaye?


Spread the love

हेलो गाइज, मै Twinkle और में इस ब्लॉग की ओनर हु, और पिछले 3 सालोसे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग पर काम कर रही हु। और यहाँ पे ये भी आशा करती हु की आपको हमारे ब्लॉग का कॉन्टेंट पसंद आ रहा है।

Leave a Comment