How To Earn Money Through PeoplePerHour?

Spread the love

फ्रीलांसिंग एक विकल्प है. यह एक ऐसा विकल्प है जो फ्रीलांसरों और व्यवसायों दोनों को स्वतंत्रता देता है। फ्रीलांसरों के लिए, यह बिना किसी बाधा के काम करने के बारे में है, यानी, काम का समय कभी भी हो सकता है, या दुनिया भर में कहीं से भी विभिन्न संगठनों के लिए काम करना और काम करने के लिए विविध क्षेत्र ढूंढना है। व्यवसायों के लिए गुणवत्तापूर्ण काम पाने के लिए फ्रीलांसरों को काम पर रखना भी एक लागत प्रभावी तरीका है। फ्रीलांसरों को काम पर रखने से कंपनियों को वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए एक विकल्प मिलता है। PeoplePerHour फ्रीलांसरों के लिए ग्राहक प्राप्त करने और इसके विपरीत एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है।

यह लेख आपको PeoplePerHour प्लेटफ़ॉर्म का संक्षिप्त विवरण देगा और इससे काम कैसे प्राप्त करें। यदि आप एक फ्रीलांसर के रूप में शुरुआत करना चाहते हैं या PeoplePerHour को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो यह लेख मददगार हो सकता है।

eoplePerHour को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो यह लेख मददगार हो सकता है।

सहकार्य स्थान

PeoplePerHour क्या है

PeoplePerHour यूके स्थित फ्रीलांसिंग मार्केटप्लेस है। यह एक ऑनलाइन समुदाय है जो सेवाओं की आवश्यकता वाले ग्राहकों को उन फ्रीलांसरों से जोड़ता है जो उन सेवाओं की पेशकश करते हैं। PeoplePerHour एक मजबूत, बढ़ता हुआ समुदाय है जिसने 2007 में अपनी शुरुआत के बाद से यूके में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फ्रीलांस सेवा का खिताब हासिल किया है।

फाइवर और अपवर्क जैसी अन्य लोकप्रिय फ्रीलांसिंग साइटों की तुलना में, PeoplePerHour फ्रीलांसरों के लिए कम प्रतिस्पर्धी है, जो इसे नए फ्रीलांसरों और कंपनियों के लिए आदर्श बनाता है। यदि आपके पास पेश करने के लिए कोई कौशल है, तो PeoplePerHour पर एक फ्रीलांसर के रूप में साइन अप करने से आपका कौशल जरूरतमंद ग्राहकों के लिए मूल्यवान और उपयोगी हो जाएगा। 

यदि कोई नौकरी PeoplePerHour पर प्रदर्शित होती है तो वह इन श्रेणियों में से एक के अंतर्गत आएगी:

  • डिज़ाइन
  • लेखन एवं अनुवाद
  • वीडियो, फोटो और ऑडियो
  • व्यापार का समर्थन
  • सामाजिक मीडिया
  • बिक्री और विपणन
  • प्रौद्योगिकी और प्रोग्रामिंग

आइए देखें कि आप PeoplePerHour में ग्राहक कैसे प्राप्त कर सकते हैं और कमाई कैसे कर सकते हैं।

PeoplePerHour से पैसे कैसे कमाएँ

PeoplePerHour एक बोली लगाने वाली साइट है जहां आप, एक फ्रीलांसर के रूप में, उन सेवाओं को पोस्ट कर सकते हैं जो आप पेश कर सकते हैं और भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक प्राप्त करने के लिए, आपको प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करना होगा और प्रोफ़ाइल बनाने के अनिवार्य चरणों को पूरा करना होगा।

इस तरह आप PeoplePerHour पर अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं, ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं और एक फ्रीलांसर के रूप में कमाई शुरू कर सकते हैं।

Step 1: साइन अप करें और अपना प्रोफ़ाइल पूरा करें।
Step 2: ग्राहकों को खोजें और प्रस्ताव भेजें।
Step 3: कार्य पूरा करें और वितरित करें।
Step 4: भुगतान प्राप्त करें।

उपरोक्त प्रत्येक चरण का संक्षिप्त विवरण नीचे दिया गया है:

Step 1: Sign up and complete your profile

सबसे पहले, आपको PeoplePerHour साइन अप पृष्ठ पर “खाता प्रकार” श्रेणी से “फ्रीलांसर या दोनों” के रूप में साइन अप करना होगा। इसका मतलब है कि आपको अपनी सेवाएं बेचने की ज़रूरत है। PeoplePerHour के साथ साइन अप करने के लिए आपको बस अपना नाम, ईमेल, पासवर्ड और स्थान, या अपना Facebook खाता चाहिए।

अपनी प्रोफ़ाइल बनाते समय, आपको अपने कौशल, प्राथमिकताओं और अनुभव को उजागर करना होगा। अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आप अपनी प्रोफ़ाइल बनाते समय अपने एप्लिकेशन को निजीकृत कर सकते हैं। अपने नमूना कार्य को पीडीएफ फाइलों, वीडियो, लिंक या छवियों के रूप में जोड़ने जैसे कदम एक अच्छी प्रोफ़ाइल बनाएंगे। 

हर महीने आपकी गतिविधि के आधार पर प्रोफाइल का मूल्यांकन किया जाता है। अपनी सेवाएँ बार-बार बेचने से आपको खोज परिणाम रैंकिंग में ऊपर बढ़ने में मदद मिलेगी।

Step 2: ग्राहकों को खोजें और प्रस्ताव भेजें

एक बार PeoplePerHour प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए आपका आवेदन स्वीकृत हो जाने के बाद आप एक प्रस्ताव पोस्ट करके शुरुआत कर सकते हैं। 

ऑफ़र सेवाओं का एक पैकेज है जिसे व्यवसाय किसी दिए गए या निर्धारित मूल्य पर खरीद सकते हैं। यदि आपको कोई ऐसी नौकरी मिलती है जिसमें आपकी रुचि है, तो उस पर बोली लगाने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत करें। प्रति माह 15 परियोजनाएं या नौकरियां मुफ्त बोलियों के लिए पेश की जा रही हैं। यदि आपने नई परियोजनाओं के लिए आवेदन करके अपने सभी निःशुल्क प्रस्ताव क्रेडिट का उपयोग कर लिया है, तो आप अतिरिक्त क्रेडिट खरीद सकते हैं।

सहकार्य स्थान

आप PeoplePerHour पर अपनी सेवाओं का विपणन कैसे करते हैं?

  • अपना प्रस्ताव विवरण दर्ज करें:

आपको इस चरण में अपने ऑफ़र से संबंधित सभी जानकारी शामिल करनी होगी। इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास कोई पोर्टफोलियो है, तो लिंक शामिल करना न भूलें।

  • परियोजना के नमूने और विवरण संलग्न करें:

यदि आप अपने पिछले कुछ कार्यों को इसमें शामिल कर लें तो यह अधिक प्रभावी होगा। इसलिए आप अपने पोर्टफोलियो के साथ-साथ अपने डिवाइस से अन्य फ़ाइलों से नमूना परियोजनाओं का चयन कर सकते हैं। साथ ही, आपको विवरण टेक्स्ट बॉक्स में प्रोजेक्ट से संबंधित एक संक्षिप्त विवरण भी दर्ज करना होगा।

  • मूल्य निर्धारण:

प्रोजेक्ट के लिए आप जो कीमत लेंगे वह यहां दर्ज की जा सकती है। या तो एक निश्चित शुल्क या प्रति घंटा कीमत की अनुमति है। हालाँकि, आप केवल वही कीमत निर्दिष्ट कर सकते हैं जो खरीदार द्वारा निर्दिष्ट सीमा के भीतर या उससे कम हो।

  • कुल राशि:

यह आपके द्वारा ऊपर दर्ज की गई कुल राशि प्रदर्शित करता है।

  • आप कामाएंगे:

चूंकि प्लेटफ़ॉर्म अपनी कीमत भी वसूलता है, इसलिए आपको ऊपर दर्ज की गई राशि से कम कीमत मिलेगी। यह अनुभाग प्लेटफ़ॉर्म शुल्क के समायोजन के बाद आपको परियोजना से प्राप्त होने वाली वास्तविक राशि प्रदर्शित करता है।

  • जमा करना:

एक उचित प्रस्ताव के रूप में, परियोजना शुरू करने से पहले एस्क्रो खाते में कुल शुल्क का 50% मांगने की सलाह दी जाती है। शेष धनराशि का भुगतान परियोजना पूरी होने के बाद किया जाएगा।

  • कोई भी प्रश्न पूछें

प्रति घंटे लोग की एक दिलचस्प सुविधा खरीदारों को खरीदारी करने से पहले संभावित प्रश्न पूछने की अनुमति देती है। परिणामस्वरूप, आप इस कार्यक्षमता का उपयोग किसी भी चीज़ का अनुरोध करने के लिए कर सकते हैं जिसे खरीदार अपने प्रोजेक्ट विवरण या प्रोजेक्ट से जुड़ी किसी भी चीज़ में डालना भूल गया हो।

चरण 3: कार्य पूरा करें और वितरित करें

यदि आपका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया है तो आप अपने प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर सकते हैं। जब प्रोजेक्ट चल रहा हो तो आप PeoplePerHour प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से किसी भी समय क्लाइंट से संपर्क कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप ट्रैक पर रहें और अपनी सभी नियत तारीखें पूरी कर लें।

चरण 4: भुगतान प्राप्त करें

प्रोजेक्ट के सफल समापन के बाद भुगतान प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जाएगा। ग्राहक से भुगतान मांगा जाएगा, जिसे एस्क्रो खाते में रखा जाएगा।

यदि ग्राहक परियोजना के परिणामों से पूरी तरह संतुष्ट है, तो उनके पास आपको राशि प्रदान करने के लिए सात दिन हैं।

आपको भुगतान करने के लिए पेपाल, यूनियनपे और कई अन्य व्यावहारिक भुगतान विकल्प उपलब्ध हैं।

PeoplePerHour से पैसे कैसे निकालें

अपना पैसा निकालने के लिए आपको भुगतान अनुभाग पर जाना होगा और निकासी फंड विकल्प पर क्लिक करना होगा। आप अपने बैंक खाते या अपने पेपैल खाते से पैसे निकालने का विकल्प चुन सकते हैं। भुगतान संसाधित करने में आमतौर पर PeoplePerHour पर एक कार्यदिवस लगता है। 

सहकार्य स्थान

PeoplePerHour पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

PeoplePerHour के माध्यम से आपको भुगतान कैसे मिलता है

विक्रेताओं को भुगतान करने के लिए PeoplePerHour द्वारा PayPal या बैंक खाते का उपयोग किया जाता है। अपना पैसा निकालने के लिए, भुगतान अनुभाग पर जाएं और निकासी फंड विकल्प पर क्लिक करें। 

खरीदार को भुगतान के लिए आपका चालान प्राप्त होगा और बिल की गई राशि तक एस्क्रो में रखी गई किसी भी धनराशि को जारी करने के लिए जिम्मेदार होगा। खरीदार द्वारा चालान का भुगतान करने और कुछ सुरक्षा प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद आपके PeoplePerHour उपयोगकर्ता खाते का भुगतान पूरा हो जाएगा। PeoplePerHour पर भुगतान प्रसंस्करण का समय एक व्यावसायिक दिन है।

क्या हम PeoplePerHour से पैसे कमा सकते हैं? 

हाँ। सेवाएँ प्रदान करके और काम पूरा करके हम PeoplePerHour में कमा सकते हैं। फाइवर और अपवर्क की तरह, PeoplePerHour एक ऑनलाइन फ्रीलांसिंग मार्केटप्लेस है जहां आप ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं और सेवा प्रदान करने के लिए शुल्क ले सकते हैं।

फ्रीलांसर प्रति घंटे कितना कमाते हैं? 

फ्रीलांसिंग ऑनलाइन पैसा कमाने का एक लोकप्रिय तरीका है। हालाँकि, विचार करने के लिए अन्य कारकों में उद्योग, विशेषज्ञता के वर्ष और उस विशेष पेशे में प्रतिस्पर्धा की मात्रा शामिल है। आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र के आधार पर, आप हर महीने कुछ हज़ार से लेकर हज़ारों तक की अच्छी रकम कमा सकते हैं। PeoplePerHour उन फ्रीलांसिंग प्लेटफार्मों में से एक है जो संचालित करने में आसान और उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं।

मैं प्रति घंटे 100 डॉलर कैसे कमा सकता हूँ? 

आप PeoplePerHour पर पंजीकरण कर सकते हैं और एक फ्रीलांसर के रूप में अपना कौशल पेश कर सकते हैं और प्रति घंटे के आधार पर भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। आप अपनी कीमत स्वयं निर्धारित कर सकते हैं और ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं।

कौन सा बेहतर है, PeoplePerHour या Fiverr 

यह तुलना का विषय नहीं है, क्योंकि दोनों प्रतिष्ठित फ्रीलांसिंग साइट हैं। यह सिर्फ फ्रीलांसर के अनुभव स्तर पर निर्भर करता है क्योंकि Fiverr PeoplePerHour की तुलना में थोड़ा अधिक प्रतिस्पर्धी है। PeoplePerHour नए फ्रीलांसरों के लिए शुरुआत करने के लिए आदर्श है। इसके अलावा, Fiverr के विपरीत, PeoplePerHour एक AI प्रतिभा मिलान टूल भी प्रदान करता है जो किसी प्रोजेक्ट के लिए सही फ्रीलांसर को ढूंढना थोड़ा आसान बनाता है।

क्या PeoplePerHour अपवर्क से बेहतर है? 

चूँकि दोनों प्रतिष्ठित फ्रीलांस वेबसाइट हैं, इसलिए तुलना आवश्यक नहीं है। चूँकि Upwork, PeoplePerHour की तुलना में थोड़ा अधिक प्रतिस्पर्धी है, शुरुआती फ्रीलांसरों के लिए, PeoplePerHour बढ़िया है। इसके अलावा, PeoplePerHour की सुविधाएं उपयोग के लिए निःशुल्क हैं, जबकि अपवर्क के पास स्तरीय योजनाएं हैं।

क्या PeoplePerHour शामिल होने के लिए स्वतंत्र है? 

हां, एक फ्रीलांसर के रूप में, PeoplePerHour से जुड़ना मुफ़्त है। प्लेटफ़ॉर्म पर प्राप्त सभी भुगतानों पर सेवा शुल्क लगता है।


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
10 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Julfikkar khan
Julfikkar khan
15 days ago

HELLO mam how are you I’m JULFIKKAR KHAN and My Mobile. 8967388916

Julfikkar khan
Julfikkar khan
15 days ago

Hello mam how are you I’m JULFIKKAR KHAN and My Mobile number is 8967388916🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨♥️♥️♥️♥️🧨🧨🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🧨♥️🤓🤓🤓🤓🤓🤓😲🫶😲🫶🫶🤓😲🫶😲😲

Julfikkar khan
Julfikkar khan
15 days ago

Hello mam how are you I’m JULFIKKAR KHAN and My Mobile number is 8967388916🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🧨🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨🧨💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵💵♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

jEETENDRA SINGH KUSHWAHA
jEETENDRA SINGH KUSHWAHA
14 days ago

Your website is like a digital oasis amidst the vast online landscape, offering a haven of creativity, information, and inspiration. Navigating through its pages feels like embarking on a journey of discovery, where every click unravels a new treasure trove of knowledge and experiences. From its sleek design to its captivating content, your website exudes a charm that captivates visitors and keeps them coming back for more. It’s not just a website; it’s a gateway to a world of possibilities, where imagination knows no bounds and dreams find wings to soar. Keep shining bright in the digital realm

Pankaj kumar
Pankaj kumar
12 days ago

Good arining aap my 9508939182

Bhupendra singh
Bhupendra singh
2 days ago

Good work sir
Patam no@8192095632

Bhupendra singh
Bhupendra singh
2 days ago

Nice work sir
Patam no @8192095632

Bhupendra singh
Bhupendra singh
2 days ago

Good work madam ji
Patam no @8192095632

Bhupendra singh
Bhupendra singh
2 days ago

Well done work
Good work
Patam no 8192095632

Bhupendra singh
Bhupendra singh
2 days ago

Nice app and good work is done

Patam no @8191095632

10
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x