Earn online by like, subscribe and follow

Spread the love

अगर मैंने आपसे कहा कि आप सिर्फ  किसी के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके कमाई कर सकते हैं या फिर आप लोग किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो करके कमाई कर सकते हैं या फिर वीडियो को लाइक करके कमाई कर सकते हैं, तो क्या आप यकीन करोगे ?

जी नहीं आप बिल्कुल यकीन नहीं करोगे लेकिन यह100% सच है क्योंकि यह एक ट्रस्टेड वेबसाइट है जिसके अंदर आप लोगऐसे ही छोटे-छोटे टास्क को पूरा करके कमाई कर सकते हो इसके अंदर आपको ज्यादा कुछ नहीं बस वीडियो को लाइक करना होता है.

Read More : Drop Servicing Business: Ideas, Skills

किसी को फॉलो करना होता है या फिर जो यूट्यूब के वीडियो है उनको लाइक करना होता है चैनल को सब्सक्राइब करना होता है और उसी के बदले में आपके यहां पर पैसे मिलते.

और इस वेबसाइट की जो सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको, जितनी भी कमाई होती है वह कमाई होती है डॉलर में यानी कि जो कमाई आप थोड़ी भी कमाई आप यहां पर करते हो तो भी रुपए में वह कमाई कन्वर्ट होने के बाद ज्यादा ही होगी.

तो चलिए शुरू करते हैं और डिटेल में आपको इस वेबसाइट के बारे में बताते हैं बस आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना है .

Step 1: सबसे पहले तो आपको इस आर्टिकल के नीचे जाना है जहां पर आपको एक 60 सेकंड का टाइमर चलता हुआ दिखेगा उसे खत्म होने तक आपको रोकना है टाइमर खत्म होते ही आपके सामने एक visit का बटन आएगा जिसके ऊपर क्लिक करके आपको उनकी ऑफिशियल साइट के ऊपर पहुंच जाना है.

जब आप उनकी ऑफिशियल वेबसाइट के ऊपर पहुंच जाते हो तो आपके सामने एक साइन अप का बटन आता है इसके अलावा आपको इस वेबसाइट के बारे में सारी जानकारी भी दिख जाती है तो वह जानकारी आप पढ़ सकते हैं या फिर डायरेक्ट साइन अप के बटन पर क्लिक कर सकते हैं.

क्लिक करते हैं आपके सामने कुछ ऐसा छोटा सा फॉर्म आ जाएगा जिसके अंदर आपको रजिस्ट्रेशन कर लेना है बस आपके यहां पर ऊपर अपना ईमेल डालना है और नीचे दो बार पासवर्ड डालकर रजिस्टर कर लेना है.

आप यहां पर कोई भी ईमेल डालो बस वह ईमेल एक्टिव होना चाहिए क्योंकि उसे ईमेल को आपको एक्टिवेट करना होता है तो भी आप यहां से कमाई शुरू कर सकते हैं .

Step 2:

अब आप यहां पर देख सकते हैं कि आपका अकाउंट सक्सेसफुल तरीके से यहां पर क्रिएट हो चुका है और जितने भी कमाई के तरीके हैं वह सारे भी ओपन हो चुके हैं,

इस वेबसाइट का बहुत ही सिंपल सा यूजर इंटरफेस है सिंपल है जो लेफ्ट साइड में है उसके अंदर आप कोई भी एक प्लेटफार्मचुन सकते हैं और उसके ऊपर काम कर सकते हैं.

जैसे कि अभी यहां पर देख सकते हैं कि हमें सब्सक्राइब करने के डॉलर में पैसे मिल रहे हैं कोई भी टास्क अगर आपको पूरा करना है तो उसके ऊपर आपको बस क्लिक करना है जितनी भी कमाई होगी वह सारी कमाई आपके ऊपर ही दिख जाएगी .

बस याद रहे जब आप अकाउंट के अंदर लॉगिन कर लोगे तो ऊपर आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलते हैं उनमें से दो ऑप्शन है My Task का पहला ऑप्शन है और जो दूसरा ऑप्शन है टास्क मार्केट का जिसके ऊपर क्लिक करने के बाद ही आप यहां पर काम कर सकते हो जो पहला ऑप्शन है वह उन लोगों के लिए है जिनको यहां पर टास्क क्रिएट करना है .

Youtube :

तो जैसे कि दोस्तों आप नीचे की इमेज में देख सकते हैं हमने यूट्यूब को सेलेक्ट किया है और एक बात हो सकता है कि यहां पर आपको टास्क पूरा करने के लिए अलाव ना करें तो ऊपर ही यहां परइन वेबसाइट ने खुद ही अलाव किया है कि आप वीपीएन का इस्तेमाल कर सकते हैं,

तो पहले अगर पीएन को ऑन करते हैं तो आपके टास्क भी पूरे होंगे और आपकी कमाई भी होगी. तो अभी के लिए आप यहां पर देख सकते हैं किकहीं पर आपको वीडियो देखना है तो कहीं आपको वीडियो के नीचे कमेंट करना है तो कहीं चैनल को सब्सक्राइब करना है तो कहीं वीडियो को लाइक करना है तो इसी तरह यूट्यूब के टास्क यहां पर मौजूद  हैं.

और यहां पर अगर टास्क खत्म भी हो जाते हैं तो हर दिन यहां पर टास्क अपडेट होते रहते हैं तो आपको काम करते रहना है .

Contests

यहां पर हमेशा contest भी चलते रहते हैं यहां पर अभी, दो contest चल रहे हैं जिनके अंदर आप पार्टिसिपेट कर सकते हैं और उनके अंदर पार्टिसिपेट करना बहुत ही आसान है,

जैसे ही सबसे ज्यादा कमाई करते हैं और सबसे ज्यादा रेफरल करते हैं तो आप ऑटोमेटिक इसके अंदर पार्टिसिपेट हो जाते हैं .

Affiliate Program

आप यहां पर एफिलिएट करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं अगर आपके लिंक से कोई यहां पर साइन अप करके कमाई करना शुरू करता है या फिर यहां पर मैंने डिपॉजिट करता है टास्क क्रिएट करता है तो उसका 50% अमाउंट आपको मिल जाता है.

यहां पर एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको बैनर वगैरह बहुत सारी चीज प्रोवाइड उनकी तरफ से प्रोवाइड की जाती हैं .

Withdraw

तो जैसे ही आपका $1 यहां पर पूरा हो जाता है तो उसे आप डायरेक्ट बैंक अकाउंट में तो नहीं निकाल सकते लेकिन यहां पर दो ऑप्शन है जिनके जरिए आप पैसे को बैंक तक पहुंचा सकते हैं.

सबसे पहले तो है Payeer, और जो दूसरा है वह है परफेक्ट मनी इन दोनों से भी आप पैसे निकाल सकते हैं बस आपकोइनके ऊपर अकाउंट बनाना है और एक बात अगर आप इन दोनों में से किसी एक का भी इस्तेमाल करते हैं तो भी आपको 5% का कमीशन देना पड़ेगा.

Visit


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
512 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Anuj goswami
Anuj goswami
6 months ago

Anuj

1 50 51 52
512
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x