Boost Your Monthly Earnings With These 9 Apps for Freelancers

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके सामने फिर से आए हैं एक नए टॉपिक के साथ, जोकि फ्रीलांसिंग से रिलेटेड ही होने वाला है.

दोस्तों एक फ्रीलांसर होने के कई फायदे होते हैं, जैसे की अपने काम के घंटे खुद चुनना और यह तय करना कि आप कहां और कब काम करना चाहते हो।

यह काम तो सही है लेकिन यह आपके लिए थोड़ा सा मुश्किल भी हो सकता है क्योंकि फ्रीलांसिंग मतलब मल्टीटास्किंग वर्क हो जाता है फिर भी,तो आपको यह भी समझना बहुत जरूरी है कि यह आप कर सकोगे या फिर नहीं आप इसको इतना टाइम दे सकोगे या फिर नहीं,

Read More : Earn Money By Playing Games or Typing Captcha

अच्छा है कि फ्रीलांसरों के लिए ऐसे कई ऐप्स हैं जो आपको संगठित और अधिक कुशल बनने में मदद कर सकते हैं, जो बदले में आपको अधिक पैसा दिलाएगा।

तो चलिए ऑन एप्लीकेशन के बारे में बात करते हैं बस आप सभी से यह रिक्वेस्ट है कि आपको इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना है.

Table of Contents

.1 Trello

Trello फाइनेंस में सोशल मीडिया इंटर्न लॉरेन बैरेट ने कहा कि वह संगठन और समय प्रबंधन के लिए ट्रेलो का उपयोग करती हैं।

अगर आप भी अपनी टू डू लिस्ट बनाते हो तो यह आपके लिए काम करना और भी आसान कर देता है जहां पर आप अपने टास्क को और भी ज्यादा आसान कर सकते हो। और यह सर्विस पूरी तरह से फ्री है,

अगर आपको एक काम कर रहे हो और आपको नोट अटैचमेंट डालना है तो आप इसका बड़े ही अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकते हो और अपना टाइम मैनेजमेंट करते हुए अपने टास्क को भी जल्दी से खत्म कर सकते हो। 

.2 Clockify

जैसे कि अपना मनी मैनेजमेंट जीवन में बहुत जरूरी है उसी तरह से टाइम मैनेजमेंट भी बहुत जरूरी है और उसी के लिए हम इस्तेमाल कर सकते Clockify का,

अगर आप एक फ्रीलांसर हो तो यह आपके बहुत काम आ सकता है क्योंकि आपको मल्टीटास्क पूरे करने होते हैं तो आप इसके जरिए वह टास्क को ट्रैक कर सकते हो कि आपको कौन से टास्क को पूरा करने के लिए कितना समय लगा,

इसके साथ ही आप आने वाले समय में अपने समय सीमा को बढ़ाया घटा भी सकते हो और इसका जवाब धीरे-धीरे इस्तेमाल करते रहोगे तो आप अपनी टाइम के हिसाब से अपना काम और ज्यादा पढ़ाते जाओगे।

.3 ChatGPT

बैरेट ने कहा कि वह कैप्शन और सामग्री के लिए सुझाव देखने के लिए अपने काम में चैटजीपीटी का भी बड़े पैमाने पर उपयोग करती है।

दोस्तों हाल फिलहाल में जब से मार्केट में ChatGPT आया है तब से सभी लोगों के काम बहुत ही आसान हो चुके हैं और साथ ही जो फ्रीलांसर है,

वह भी यहां से अपना काम करवा सकते हैं जैसे की पोस्ट राइटिंग स्क्रिप्ट राइटिंग और भी बहुत सारा जानकारी वह इसके जरिए निकलवा सकते हैं और जो काम 2 घंटे या 3 घंटे में पूरा करके देते थे उन्हें वह बस आधे से 1 घंटे में दे सकते हैं.

क्योंकि दोस्तों है ChatGpt आजकल हर एक क्षेत्र के काम को गति दे रहा है

.4 Todoist

लैथम ने कहा कि कार्य प्रबंधन के संदर्भ में, टोडोइस्ट की उन्नत सुविधाएँ कार्यों को अधिक कुशलता से प्राथमिकता देकर और प्रबंधित करके साप्ताहिक दो से तीन घंटे बचा सकती हैं।

वेबसाइट के अनुसार, ऐप के 30 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और यह आपको “केंद्रित, संगठित और शांत बनने” में मदद करेगा।

५. Day Optimizer

डे ऑप्टिमाइज़र के सह-संस्थापक ट्रेवर लोहरबीर ने कहा, यह ऐप दैनिक शेड्यूल बनाने में मदद करता है जो फ्रीलांसरों को अपने दिन को निष्पादित करने के तरीके को अनुकूलित करता है, जो बदले में फ्रीलांसरों को कई तरीकों से कमाई बढ़ाने में मदद कर सकता है।

सबसे पहले, यह फोकस बढ़ाने के लिए टाइम ब्लॉकिंग का उपयोग करता है। उन्होंने कहा, “दिन भर में कई समय ब्लॉकों में काम का निर्धारण प्रत्येक ब्लॉक के भीतर एक कृत्रिम समय की कमी पैदा करता है जो हमारे दिमाग को एक केंद्रित स्थिति में स्थानांतरित कर देता है।”

दूसरा, यह अनुकूलित करता है कि कौन सा काम कब किया जाएगा, क्योंकि अलग-अलग कालानुक्रम वाले लोग दिन के विशिष्ट समय में कुछ प्रकार के काम में अधिक प्रभावी होते हैं।

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि गैर-बिल योग्य कार्य पूरा हो जाए।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी फ्रीलांसर बिल योग्य काम पर इतना ध्यान केंद्रित कर देते हैं कि वे महत्वपूर्ण गैर-बिल योग्य काम जैसे चालान भेजना या नए व्यवसाय की संभावना, दो प्रमुख गतिविधियां जो आय को बढ़ावा देती हैं, भूल जाते हैं।”

6. Moves

दोस्तों जैसा कि बिलपिन के संस्थापक जेम्स एलन ने बताया, यह ऐप गिग वर्कर्स के लिए एक ऑल-इन-वन अकाउंट है। यह उपयोगकर्ताओं को एक ही स्थान पर विभिन्न गिग प्लेटफार्मों से अपनी कमाई और खर्चों को ट्रैक करने की अनुमति देता है।

 यह व्यावसायिक खर्चों को कवर करने के लिए $1,500 तक की ब्याज-मुक्त नकद अग्रिम भी प्रदान करता है, जिसमें किसी क्रेडिट जांच की आवश्यकता नहीं होती है।

7. EarnIn

यह एप्लीकेशन उन लोगों को जोकिंग जीत पूरा करके कमाई करते हैं उनको अपनी कमाई का प्रति दिन $100 तक पहले से ही इस्तेमाल करने का मौका देता है। एलन ने कहा, यह गिग पेचेक के बीच लंबे अंतराल के दौरान खर्चों के प्रबंधन के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है।

कंपनी के अनुसार, इस ऐप का उपयोग करने वाले 49% गिग कर्मचारी अब $400 की आपातकालीन स्थिति को कवर कर सकते हैं, 73% का कहना है कि वे बेहतर और अधिक प्रभावी ढंग से बजट बना सकते हैं, और 66% का कहना है कि वे अब समय पर बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

8. Fiverr and Mid journey

उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रकार के संकेतों का उपयोग करके,AI कलाकार अपने क्लाइंट को समीक्षा के लिए भेजने के लिए जल्दी से सैकड़ों अवधारणा छवियां तैयार कर सकते हैं।

“मिडजॉर्नी के आगमन से पहले, उन प्रत्येक अवधारणा छवियों को स्वतंत्र रूप से डिजाइन करना होगा। दूसरे शब्दों में, मिडजॉर्नी अनगिनत घंटों की व्यस्तता को कम करने में मदद कर रहा है,” हॉर्नुंग ने कहा। “जबकि एआई फलफूल रहा है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मानवीय स्पर्श अभी भी आवश्यक है। फ्रीलांसर मिडजर्नी द्वारा उत्पन्न चीज़ों को कुछ विशेष में बदल देते हैं।”

उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रकार के सामानों का उपयोग करके, फ़्लोरिडा कलाकार अपने उद्देश्यों की समीक्षा के लिए प्रारंभिक से सैकड़ों अवधारणा वर्गीकरण तैयार कर सकते हैं।

“मिडजोर्नी के आगमन से पहले, प्रत्येक विचारधारा चित्र को स्वतंत्र रूप से डिजाइन करना होगा। दूसरे शब्दों में, मिडजॉर्नी अनगिनत घंटों की भागीदारी को कम करने में मदद कर रही है,” हॉर्नुंग ने कहा। “जबकी स्टूडियो फलफूल रहा है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मानवीय स्पर्श की अभी भी आवश्यकता है।” फ्रीलांसर मिडजर्नी द्वारा उत्सर्जक को कुछ विशेष में बदल दिया गया है।”

9. Genius Scan

दोस्तों यह जीनियस स्कैन एक स्कैनर ऐप है जैसे आपने शायद पहले कभी इस्तेमाल भी किया होगा और यह आपको चलते-फिरते अपने कागजी डॉक्यूमेंट को तुरंत स्कैन करने और उन्हें एकाधिक स्कैन पीडीएफ फाइलों के रूप में एक्सपोर्ट करने की सुविधा देता है।

डॉ. मार्सिया लेटन टर्नर, एक स्वतंत्र लेखिका और कार्यकारी निदेशक तथा एसोसिएशन ऑफ घोस्टराइटर्स की संस्थापक, ने कहा कि वह संभावित ग्राहकों को भेजने के लिए हस्ताक्षरित अनुबंधों को स्कैन करने या नमूने लिखने के लिए नियमित रूप से इसका उपयोग करती हैं।

“यह बहुत सुविधाजनक है क्योंकि मैं इसे अपने iPhone पर खोल सकता हूं और पृष्ठों को स्कैन करना शुरू कर सकता हूं। मुझे अपने डेस्क पर अलग से उपकरण की आवश्यकता नहीं है। एक बार जब मैं दस्तावेज़ों को स्कैन कर लेती हूं तो मैं उन्हें पीडीएफ़ में बदल सकती हूं या बस उन्हें खुद को या किसी ग्राहक को ईमेल कर सकती हूं,” उसने कहा।


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Roshan My location Raighad
Roshan My location Raighad
7 months ago

Roshan My location Raighad : hardi jhriya

Roshan My location Raighad
Roshan My location Raighad
7 months ago

Roshan My location Raighad: hardi jhariya Mo: 9340936632

2
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x