Angel One App se Paise Kaise Kmaye

Spread the love

नमस्कार दोस्तों अगर आपको पता नहीं तो मैं आपको बता दूं कि Angel One एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसके जरिए आप बहुत तरीकों से ऑनलाइन कमाई कर सकते हो.

यह एप्लीकेशन एक तरह का डिमैट अकाउंट है इसके ऊपर आपको डिमैट अकाउंट ओपन करना पड़ता है डीमेट अकाउंट का नाम सुनकर आपको पता तो चल ही गया होगा कि यह कैसे काम करता होगा क्योंकि इसके अंदर हमें शेयर बाय करने पड़ते हैं उन्हें बेचना पड़ता है.

स्टॉक मार्केट में तो हम इन्वेस्ट कर ही सकते हैं इसके अलावा हम म्यूच्यूअल फंड और भी बहुत सारे तरीकों से यहां पर इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं.

तो चलिए देखते हैं कि इसके अंदर आपको ऐसे कौन कौन से तरीके मिलते हैं जिनके जरिए आप यहां पर इन्वेस्टमेंट करके और बिना इन्वेस्टमेंट करके यहां पर सकते हो 

Table of contents

Angel One Kya hai?

अगर आप अभी तक यह समझ नहीं पा रहे हो कि एंजेल वन आखिर है क्या तो मैं आपको बता दूं कि एंजेल वन एक ऐसा प्लेटफार्म है जो कि हमें स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने का मौका देता है.

इसके लिए सबसे पहले हमें एंजेल वन के ऊपर जाना पड़ता है वहां पर डिमैट अकाउंट ओपन करना पड़ता है जो कि एक बहुत ही सिंपल सा प्रोसेस है.

हो सकता है कि आपको वहां पर कुछ डॉक्यूमेंट मांगे जाए तो वह सारे डॉक्यूमेंट आपको प्रोवाइड करने हैं और अपना अकाउंट क्रिएट करना है.

और जैसे ही आपका यहां पर डिमैट अकाउंट क्रिएट हो जाता है आप यहां पर अपनी इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते हो और कमाई शुरू कर सकते हो.

Angel One Se Paise Kaise Kamaye?

वैसे तो जब भी हमारे सामने Angel One नाम आता है तो दिमाग में एक ही बात आती है वह है कि इन्वेस्टमेंट और हम यहां पर इन्वेस्टमेंट करके ही कमाई कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिनके जरिए हम फ्री में और नहीं कर सकते हैं.

तो यहां पर हम दोनों तरीकों के बारे में बात करने वाले है कि आपको कैसे फ्री में और इन्वेस्टमेंट करके कमाई करनी है.

दोनों चीजें आपको डिटेल में एक्सप्लेन करेंगे बस आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना है तभी आपको समझ में आएगा कि.

Refer And Earn :

तो यहां पर जो सबसे पहला तरीका है जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हो वह भी बिना एक रुपए खर्च किए तो वह है refer and earn,

जब आप डिमैट अकाउंट ओपन करते हो तो आपको यहां पर रेफर करने की परमिशन मिल जाती है आपको अपने रेफरल लिंक अपने दोस्तों के साथ शेयर करनी है अगर कोई भी आपके लिंक के जरिए एंजल वन के ऊपर अकाउंट ओपन करता है.

और वहां पर पहले 7 दिनों के अंदर इक्विटी या फिर शेयर या फिर कहीं भी इन्वेस्ट करता है तो आपको ₹500 का वाउचर मिलता है जिसे आप डायरेक्टली अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हो.

Invest and Earn :

अब यहां से कमाई करने का जो दूसरा तरीका है वह है इन्वेस्टमेंट करने का यहां पर आप अच्छी कंपनी का स्टॉक खरीद सकते हो और उसे long-term के लिए होल्ड करके रख सकते हो और अच्छी खासी कमाई कर सकते हो.

अगर आपको स्टॉक मार्केट की एडवांस जानकारी है तो आप यहां पर इंट्राडे ट्रेडिंग करके भी बहुत ही अच्छा मुनाफा पा सकते हो.

स्टॉक मार्केट से पैसे कैसे कमाते हैं इसके ऊपर हमने बहुत सारे आर्टिकल लिखे हैं उसका लिंक में आपको नीचे दे रहा हूं उसे भी आप एक बार पढ़ सकते हैं ताकि आपको चौक मार्केट होता क्या है और उसमें इन्वेस्टमेंट कैसे शुरू करना चाहिए इसका एक बेसिक नॉलेज आ जाएगा.

स्टॉक खरीद कर और उसे ज्यादा प्राइस में बेचकर तो आप कमाई कर ही सकते हो इसके अलावा आप जब स्टॉक अपने पास रखते हो तो उसका डिविडेंड भी आपको मिलता है और यह भी एक तरह की कमाई है अगर आप ज्यादा स्टॉक में इन्वेस्टमेंट करते हो और कोई अच्छी कंपनी में इन्वेस्टमेंट करते हो जो कि ज्यादा से ज्यादा अपने यूजर को डिविडेंड देती हो तो आपकी हर साल एक अच्छा डिविडेंड पा सकते हो. 

जो नए लोग हैं उनके लिए मैं यहां पर कुछ टिप्स बताना चाहूंगा जो कि इन्हें पढ़कर थोड़ा सा समझ सकते हैं स्टॉक मार्केट के बारे में कि उन्हें कैसे इन्वेस्ट करना चाहिए 

Some Tips

  • स्पष्ट वित्तीय लक्ष्य निर्धारित करें: अपने निवेश उद्देश्यों को परिभाषित करें, चाहे वह सेवानिवृत्ति के लिए बचत करना हो, घर खरीदना हो या अपने बच्चे की शिक्षा के लिए धन जुटाना हो। स्पष्ट लक्ष्य होने से आपकी निवेश रणनीति का मार्गदर्शन होगा।
  • अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाएं: अपने निवेश को विभिन्न परिसंपत्ति वर्गों, जैसे स्टॉक, बॉन्ड, रियल एस्टेट और कमोडिटीज में फैलाएं। विविधीकरण आपके सभी अंडों को एक टोकरी में न रखकर जोखिम को कम करने में मदद करता है।
  • अपनी जोखिम सहनशीलता को समझें: मूल्यांकन करें कि आप कितना जोखिम लेने को तैयार हैं। आम तौर पर, उच्च जोखिम वाले निवेशों में उच्च प्रतिफल की संभावना होती है, लेकिन वे अधिक अस्थिरता के साथ भी आते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका निवेश आपकी जोखिम सहनशीलता के अनुरूप है।
  • पूरी तरह से रिसर्च करें: किसी भी एसेट में निवेश करने से पहले पूरी तरह से रिसर्च कर लें। निवेश के मूल सिद्धांतों, ऐतिहासिक प्रदर्शन और भविष्य की संभावनाओं को समझें। समाचार, बाजार के रुझान और आर्थिक संकेतकों से अपडेट रहें जो आपके निवेश को प्रभावित कर सकते हैं।
  • लंबी अवधि के लिए निवेश करें: निवेश एक लंबी अवधि का खेल है। छोटी अवधि की अटकलों से बचने की कोशिश करें और बाय-एंड-होल्ड रणनीति पर ध्यान दें। यह आपके निवेश को चक्रवृद्धि प्रतिफल से लाभान्वित करने की अनुमति देता है और अल्पकालिक बाजार में उतार-चढ़ाव के प्रभाव को कम करता है।
  • डॉलर-लागत औसत पर विचार करें: एक बार में एकमुश्त निवेश करने के बजाय, समय के साथ नियमित रूप से एक निश्चित राशि का निवेश करने पर विचार करें। यह रणनीति बाजार की अस्थिरता के प्रभाव को कम करने और खराब समय पर निर्णय लेने के जोखिम को कम करने में मदद कर सकती है।
  • अपने पोर्टफोलियो की निगरानी और समीक्षा करें: यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अपने निवेश की समीक्षा करें कि वे आपके लक्ष्यों और जोखिम सहनशीलता के साथ संरेखित हों। यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें, लेकिन बाजार की अल्पकालिक गतिविधियों के आधार पर आवेगी निर्णय लेने से बचें।
  • जरूरत पड़ने पर पेशेवर सलाह लें: यदि आप निवेश के बारे में अनिश्चित हैं या आपके पास अपने पोर्टफोलियो को प्रबंधित करने के लिए समय की कमी है, तो एक वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने पर विचार करें जो आपकी विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है।

याद रखें, निवेश में जोखिम शामिल है और रिटर्न की कोई गारंटी नहीं है। अपनी स्वयं की वित्तीय स्थिति और लक्ष्यों के आधार पर सूचित निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।

Mutual Fund :

अब ऐसा तो है नहीं कि हर किसी के पास स्टॉक मार्केट की अच्छी जानकारी हो, तो उनके लिए एक सलूशन है जिसका नाम है म्यूचुअल फंड अगर आप किसी म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट करते हो तो म्यूच्यूअल फंड मैनेज करने के लिए उसके लिए फंड मैनेजर होते हैं जो कि उस फंड को मैनेज करते हैं

 सही स्टॉक में इन्वेस्ट करते हैं उसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं पड़ती आपको बस आपको बस सही म्यूचल फंड चुनना है और उसके अंदर इन्वेस्ट करते रहना है.

म्यूच्यूअल फंड के अंदर आप दो तरह से इन्वेस्ट कर सकते हो एक तो मंथली आप थोड़ा थोड़ा अमाउंट करके डाल सकते हो या फिर आप एक ही बार में भी इन्वेस्ट कर सकते हो.

अगर आप किसी म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट करते हो तो आपके पैसे डूबने के चांसेस बहुत कम हो जाते हैं और आप को हाय रिटर्न भी मिलते हैं. 


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
17 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good knowledgeable
Videos madam, thankyu.

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good videos and
Earning knowledge
Madam thankyu.

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Each and every videos are
Giving complete knowledge
About mobile earning methods
Very good work thankyu madam.

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
 

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good earning videos
Madam, thankyu.

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapr
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good earning knowledge videos thankyu madam

prashant rangari
prashant rangari
5 months ago

Sundernagar
At.bramhapuri
Dist.chandrapur
St.maharashtra
Mo.8668367165
Very good and easy knowledge videos to understand earning knowledge from online thankyu madam

17
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x