6 Work From Home Jobs

Spread the love

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि साथ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जिनके जरिए आप घर बैठे कमाई कर सकते हो.

आजकल बहुत सारे लोग ऐसे प्लेटफार्म को ढूंढते हैं जो घर बैठे उनका काम दे सके लेकिन ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म काम ही होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल पाता.

Read More : ट्रांसक्रिप्शन करके पैसे कैसे कमाए? – 2023

तो देखिए दोस्तों आज मैं आपको ऑनलाइन कमाई करने के लिए जो साथ वेबसाइट बताऊंगा वह आपके लिए बहुत ही बेहतरीन साबित हो सकती हैं जरूर आप इस वेबसाइट के ऊपर आई और यहां से कमाई करना शुरू कीजिए तो चलिए शुरू करते.

Table of Contents

1. genius.com

सितंबर 2021 में मेरे आखिरी ज्ञान अपडेट के अनुसार, Genius.com ने मुख्य रूप से संगीत प्रेमियों और प्रशंसकों को गीत के बोल और एनोटेशन में योगदान और चर्चा करने के लिए एक मंच प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया। जबकि जीनियस के पास योगदानकर्ताओं के लिए प्रत्यक्ष मुद्रीकरण कार्यक्रम नहीं हो सकता है, ऐसे तरीके हैं जिनसे आप मंच पर अपनी भागीदारी के माध्यम से अप्रत्यक्ष रूप से पैसा या लाभ कमा सकते हैं। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:

संगीत उद्योग के अवसर: यदि आप एक महत्वाकांक्षी संगीतकार, गीतकार, या निर्माता हैं, तो अपने स्वयं के गीतों और गानों की व्याख्या और व्याख्या करने के लिए जीनियस का उपयोग करने से आपके काम को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है। इस प्रदर्शन से संगीत की बिक्री, सहयोग, या अन्य संबंधित आय धाराओं के अवसर पैदा हो सकते हैं।

सामग्री निर्माण और सोशल मीडिया: कुछ उपयोगकर्ता ट्विटर, इंस्टाग्राम या यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स बनाने के लिए अपने जीनियस एनोटेशन और योगदान का लाभ उठाते हैं। यदि आप एक महत्वपूर्ण अनुयायी प्राप्त करते हैं, तो आप विज्ञापन, प्रायोजन, या संबद्ध विपणन के माध्यम से अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने में सक्षम हो सकते हैं।

संगीत समीक्षाएं और ब्लॉगिंग: आप अपनी जीनियस एनोटेशन का उपयोग अपनी वेबसाइट या अन्य प्लेटफार्मों पर संगीत समीक्षाओं या ब्लॉग पोस्ट के आधार के रूप में कर सकते हैं। विज्ञापनों, सहबद्ध विपणन, या प्रायोजन के माध्यम से अपने ब्लॉग से कमाई करें।

फ्रीलांस संगीत लेखन: यदि आपको संगीत और गीत की गहरी समझ है, तो आप संगीत उद्योग में स्वतंत्र लेखन के अवसर तलाश सकते हैं। जीनियस पर आपका अनुभव और योगदान आपकी विशेषज्ञता को प्रदर्शित करने के लिए एक पोर्टफोलियो के रूप में काम कर सकता है।

संगीत लाइसेंसिंग और सिंक अवसर: कुछ कलाकार या सामग्री निर्माता अपनी परियोजनाओं में आपके एनोटेशन या अंतर्दृष्टि का उपयोग करने की अनुमति के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं। इससे संभावित रूप से लाइसेंसिंग या सिंक के अवसर मिल सकते हैं, हालांकि ये अच्छी तरह से स्थापित योगदानकर्ताओं के लिए अधिक संभावना है।

2. brave.com

ब्रेव रिवार्ड्स, ब्रेव वेब ब्राउज़र की एक सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता का सम्मान करने वाले विज्ञापनों और सामग्री निर्माताओं के योगदान का चयन करके बेसिक अटेंशन टोकन (बीएटी) नामक क्रिप्टोकरेंसी टोकन अर्जित करने की अनुमति देती है। ब्रेव एक गोपनीयता-केंद्रित वेब ब्राउज़र है जो तेज़ और सुरक्षित ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करने के लिए घुसपैठिए विज्ञापनों और ट्रैकर्स को अवरुद्ध करने पर जोर देता है।

यहां बताया गया है कि बहादुर पुरस्कार कैसे काम करता है:

विज्ञापनों में ऑप्ट-इन: उपयोगकर्ता ब्रेव विज्ञापनों में ऑप्ट-इन करना चुन सकते हैं, जो गोपनीयता-संरक्षण, ऑप्ट-इन विज्ञापन हैं जो सूचनाओं के रूप में या ब्राउज़र में प्रदर्शित होते हैं। ये विज्ञापन उपयोगकर्ता की रुचियों के आधार पर वितरित किए जाते हैं लेकिन उपयोगकर्ताओं को ट्रैक या प्रोफ़ाइल नहीं करते हैं।

BAT टोकन अर्जित करें: जब उपयोगकर्ता इन विज्ञापनों को देखते हैं, तो उन्हें BAT टोकन से पुरस्कृत किया जाता है। जैसे-जैसे उपयोगकर्ता विज्ञापनों से जुड़ते हैं, ये टोकन समय के साथ जमा होते जा सकते हैं।

ऑटो-कंट्रीब्यूट: ब्रेव रिवार्ड्स में एक “ऑटो-कंट्रीब्यूट” सुविधा भी है जो उपयोगकर्ताओं को अपने अर्जित BAT टोकन के एक हिस्से को उन वेबसाइटों और सामग्री निर्माताओं को स्वचालित रूप से वितरित करने की अनुमति देती है, जिन पर वे नियमित रूप से जाते हैं। यह पारंपरिक विज्ञापनों की आवश्यकता के बिना सामग्री निर्माताओं का समर्थन करने के एक तरीके के रूप में किया जाता है।

BAT निकालें या उपयोग करें: उपयोगकर्ता अपने अर्जित BAT टोकन को अपने क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट में वापस लेना चुन सकते हैं या ब्राउज़र के माध्यम से सीधे सामग्री निर्माताओं और प्रकाशकों को टिप देने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।

3. ausertesting.com

साइन अप करें: UserTesting.com पर एक खाता बनाएं।

पूर्ण परीक्षण: वेबसाइटों, ऐप्स या उत्पादों पर प्रतिक्रिया देकर उपयोगकर्ता परीक्षण सत्र में भाग लें।

भुगतान प्राप्त करें: प्रत्येक पूर्ण परीक्षण के लिए भुगतान प्राप्त करें, आमतौर पर प्रति परीक्षण $10 से $20।

भुगतान विधि: आप PayPal के माध्यम से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

योग्यताएँ: सुनिश्चित करें कि आप परीक्षण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और निर्देशानुसार कार्यों को पूरा करते हैं।

संगति: कमाई को अधिकतम करने के लिए उपलब्ध परीक्षणों पर नज़र रखें और उन्हें नियमित रूप से पूरा करें।

अपने विचार साझा करें: अच्छी रेटिंग बनाए रखने और अधिक अवसरों तक पहुंचने के लिए परीक्षणों के दौरान स्पष्ट और ईमानदार प्रतिक्रिया दें।

कृपया ध्यान दें कि परीक्षण की उपलब्धता भिन्न हो सकती है, और कमाई की संभावना आपकी गतिविधि और आपके द्वारा अर्हता प्राप्त परीक्षणों की संख्या पर निर्भर करती है।

4. samespeak.com

सितंबर 2021 में मेरे अंतिम ज्ञान अद्यतन के अनुसार, सेमस्पीक एक ऐसा मंच था जो उपयोगकर्ताओं को स्वयं एक नई भाषा सीखने के साथ-साथ दूसरों को अपनी मूल भाषा सिखाकर पैसा कमाने की अनुमति देता था। यहां बताया गया है कि आप सेमस्पीक से पैसे कैसे कमा सकते हैं:

साइन अप करें: एक भाषा शिक्षक के रूप में Samaspeak.com पर एक खाता बनाएं।

अपनी मूल भाषा चुनें: अपनी मूल भाषा चुनें, जिसे आप दूसरों को सिखाएंगे।

वह भाषा चुनें जिसे आप सीखना चाहते हैं: उपलब्ध विकल्पों में से वह भाषा चुनें जिसे आप सीखना चाहते हैं।

भाषा साझेदारों से जुड़ें: ऐसे भाषा सीखने वालों को खोजें जो आपको अपनी भाषा सिखाने के बदले में आपकी मूल भाषा का अभ्यास करना चाहते हैं।

सत्र निर्धारित करें और आयोजित करें: अपने भाषा भागीदारों के साथ भाषा विनिमय सत्र निर्धारित करें और एक-दूसरे को सीखने और सुधार करने में मदद करने के लिए बातचीत करें।

अंक अर्जित करें: जैसे ही आप भाषा विनिमय सत्र में संलग्न होते हैं, आप अपनी भागीदारी और योगदान के आधार पर सेमस्पीक पर अंक अर्जित करते हैं।

पैसे के लिए अंक भुनाएं: संचित अंक नकद या उपहार कार्ड के लिए भुनाए जा सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि सितंबर 2021 में मेरे आखिरी अपडेट के बाद से प्लेटफ़ॉर्म की विशेषताएं और नीतियां बदल गई हैं। सेमस्पीक से पैसे कमाने के तरीके के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए, मैं सेमस्पीक वेबसाइट पर जाने और उनके वर्तमान नियमों और शर्तों की समीक्षा करने की सलाह देता हूं। .

5. studypool.com

आप स्टडीपूल.कॉम पर उन छात्रों को अकादमिक सहायता प्रदान करके पैसा कमा सकते हैं जिन्हें अपने होमवर्क, असाइनमेंट या ट्यूशन में मदद की ज़रूरत है। यहां प्रक्रिया का एक सरलीकृत अवलोकन दिया गया है:

साइन अप करें: एक ट्यूटर के रूप में स्टडीपूल.कॉम पर एक खाता बनाएं।

अपनी विशेषज्ञता निर्धारित करें: उन विषयों और विषयों को निर्दिष्ट करें जिनमें आप जानकार हैं।

प्रश्न ब्राउज़ करें: अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में सहायता चाहने वाले छात्रों द्वारा पोस्ट किए गए प्रश्नों की समीक्षा करें।

बोलियाँ सबमिट करें: उन प्रश्नों पर बोलियाँ लगाएँ जिनका आप उत्तर दे सकते हैं। आपकी बोली में वह कीमत शामिल है जो आप समाधान प्रदान करने के लिए लेंगे।

प्रश्नों के उत्तर दें: यदि कोई छात्र आपकी बोली स्वीकार करता है, तो आपको सहमत समय-सीमा के भीतर उच्च गुणवत्ता वाला उत्तर या शिक्षण सत्र प्रदान करना होगा।

भुगतान प्राप्त करें: एक बार जब आपका उत्तर छात्र द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है, तो आपको अपने स्टडीपूल खाते में भुगतान प्राप्त होगा। फिर आप अपनी कमाई को अपनी पसंदीदा भुगतान विधि से निकाल सकते हैं।

ध्यान रखें कि स्टडीपूल की प्रतिस्पर्धात्मकता और आपकी विशेषज्ञता की मांग भिन्न हो सकती है। लगातार सटीक और उपयोगी उत्तर प्रदान करने से आपको सकारात्मक प्रतिष्ठा बनाने और प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी कमाई बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

6. mapsmentorunleashed.com

दोस्तों यह एक ऐसी वेबसाइट है जिसके साथ आप जीरो कंप्यूटर नॉलेज के साथ भी फाइनल क्रिएट कर सकते हैं, अब अगर आपको फनल के बारे में नहीं पता तो इसका इस्तेमाल प्रोडक्ट सेलिंग के लिए किया जाता है.

एक तरह से हम कह सकते हैं कि एक सिंगल पेज साइड भी कह सकते हैं.

अगर आपकी कोई डिजिटल सर्विस है या फिर कोई फिजिकल सर्विस है कोई कोर्स है तो आप क्लिक फनल के जरिए उसे भेज सकते हो आप स्टाइलिश फनल क्रिएट कर सकते हो 


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
63 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Gourav
5 months ago

Nisa
9888006533

1 5 6 7
63
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x