3 Ways to Make Money with AI

Spread the love

सही तरीके से किए जाने पर, एआई का उपयोग करने वाला कोई व्यवसाय या फ्रीलांसर हर महीने हजारों डॉलर कमा सकता है, और आप यह देखकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि पहियों को चालू रखने में कितनी कम लागत आती है।

हमने आपके लिए शीर्ष एआई-संचालित टूल का उपयोग करके एआई से पैसे कमाने के कुछ सर्वोत्तम तरीके लाने के लिए अपना दिमाग लगाया है। और हम पर विश्वास करें, ये सामान्य चैटजीपीटी हैक नहीं हैं जिन्हें आपने बार-बार देखा है। हमने वैध व्यवसाय और साइड गिग अवसरों का चयन किया है जिन्हें आप अभी तलाश सकते हैं।

कोई गलती न करें – कोई एआई उपकरण नहीं है जहां आप लॉग इन करते हैं और पैसा आपके खाते में जमा हो जाता है। हालाँकि, AI एक अनुभवी व्यक्ति को और भी अधिक उत्पादक बनाने में बहुत अच्छा है। इसलिए, एआई का उपयोग करते हुए पैसे कमाने के तरीकों पर विचार करते समय, आपको कृत्रिम बुद्धिमत्ता अनुप्रयोगों के प्रकारों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो समय बचाते हैं, आपके कौशल को बढ़ाते हैं, लागत कम करते हैं और नई संभावनाओं के द्वार खोलते हैं।

अब, आइए इन एआई पैसा बनाने वाले विचारों का पता लगाएं- आप एआई-अनुकूलित कार्य के साथ अपना पहला डॉलर बनाने के 80% रास्ते पर होंगे।

1. Offer Writing Services with AI Writing Tools

सामग्री निर्माण लगभग सभी डिजिटल मार्केटिंग की जीवनधारा है। परंपरागत रूप से, यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो विचार-मंथन और शोध से लेकर मसौदा तैयार करने, संपादन, प्रकाशन और परिणामों का विश्लेषण करने तक समय और रचनात्मक ऊर्जा के महत्वपूर्ण निवेश की मांग करती है। विषय की जटिलता और अभियान के आकार के आधार पर, यह प्रक्रिया घंटों, दिनों या तिमाहियों तक चल सकती है।

सामग्री निर्माण व्यवसाय में एआई उपयोग के पहले व्यापक रूप से अपनाए गए क्षेत्रों में से एक था। चैटजीपीटी और जैस्पर एआई जैसे उपकरण एआई प्रचार लहर के आरंभ में अपनाए गए थे और लगभग किसी भी चीज़ के लिए सामग्री बनाने के लिए लोकप्रिय समाधान बने हुए हैं। हालाँकि लेखन के लिए एआई का उपयोग करने की अपनी स्पष्ट कमियाँ हैं, फिर भी जो लोग तकनीक में महारत हासिल कर लेते हैं उनके लिए सामग्री को तेजी से लिखने के लिए इसका उपयोग करने की बहुत अधिक संभावना है।

जैस्पर वन शॉट ब्लॉग पोस्ट टेम्पलेट

Copywriting with AI

कॉपी राइटिंग उन उच्च दबाव वाले लेखन क्षेत्रों में से एक है – जो इसे आकर्षक बनाता है। हालाँकि, AI की मदद से भी कोई भी ऐसा नहीं कर सकता। लेकिन, आवश्यक कौशल सीखना और जहां संभव हो वहां मदद के लिए एआई का उपयोग करना निश्चित रूप से संभव है।

आकर्षक न्यूज़लेटर्स और बिक्री-उन्मुख लैंडिंग पृष्ठों की बढ़ती मांग के साथ, एआई का उपयोग करने वाले फ्रीलांसर ग्राहकों को ऐसे परिणाम प्रदान कर सकते हैं जो राजस्व वृद्धि को बढ़ाते हैं। इसके अतिरिक्त, एआई की सहायता से कोल्ड ईमेल की कला में महारत हासिल करने से व्यापार जगत में आकर्षक अवसरों के द्वार खुल सकते हैं। जैसे-जैसे व्यवसाय व्यक्तिगत संचार रणनीतियों को तेजी से प्राथमिकता दे रहे हैं, एआई विशेषज्ञता से लैस कुशल कॉपीराइटर इन जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

हॉपी कॉपी सेल्स आउटरीच अनुक्रम लेखक

कॉपी राइटिंग और कंटेंट राइटिंग सार्थक करियर या साइड गिग्स हो सकते हैं। यदि आप लगातार सुधार करते हैं, एआई का स्मार्ट तरीकों से उपयोग करते हैं और इसके साथ काम करना आसान है, तो आप ऑनलाइन लेखन से पैसा कमा सकते हैं।

हमारे पसंदीदा उपकरण जिन्हें आपको देखना चाहिए वे हैं जैस्पर ( समीक्षा पढ़ें ), हॉपीकॉपी ( समीक्षा पढ़ें ), और राइटसोनिक ( समीक्षा पढ़ें )। लेकिन वहाँ बहुत सारे अन्य लोग भी हैं। एक दिलचस्प लेखन क्षेत्र के लिए, लोगों को उनके बायोडाटा/कवर पत्रों को लिखने और अनुकूलित करने में मदद करने के लिए Resume.io का उपयोग करें।

2. Develop Apps with AI Coding Tools

SaaS उत्पाद विकसित करने में एक विचार लाना, उसे डिज़ाइन करना, कोड लिखना, उसका परीक्षण करना और अंततः उसे लॉन्च करना शामिल है। उत्पाद की जटिलता के आधार पर इस प्रक्रिया में महीनों या साल भी लग सकते हैं।

एआई कोडिंग सहायकों का उपयोग करें

कोपायलट जैसे एआई कोड सहायक विकास कार्यों को काफी तेज कर सकते हैं। यह वास्तविक समय कोड सुझाव प्रदान करता है, दोहराए जाने वाले कार्यों को स्वचालित करता है, और यहां तक ​​कि आपके कोड को डीबग करने में भी मदद करता है। हमें अच्छा लगा कि आप अपने कोड में एक टिप्पणी कैसे टाइप कर सकते हैं और, जैसे ही आप टैब करते हैं, पंक्ति दर पंक्ति, कोपायलट मिलान कोड लिखता है।

GitHub Copilot सर्वश्रेष्ठ AI कोडिंग सहायक

इसका मतलब यह है कि आप अपने उत्पाद को तेजी से और कम स्पष्ट त्रुटियों के साथ विकसित कर सकते हैं। एक एमवीपी (न्यूनतम व्यवहार्य उत्पाद) बनाएं और तुरंत इसे उन लोगों को बेचना शुरू करें जिन्हें आपके द्वारा बनाई गई चीज़ की आवश्यकता है। शुरुआती उत्पाद को शुरुआत में जितना संभव हो उतना सरल रखने से आपको एआई का पूरा लाभ उठाने में मदद मिलेगी। अधिक जटिल परियोजनाएँ AI के उपयोग को और अधिक कठिन बना देती हैं।

कुछ प्रेरणा चाहिए? इंडी डेवलपर लुई परेरा ने ऑडियोपेन , एक एआई ऐप बनाया , जिसने एआई ऑडियो नोट-निर्माता ऐप बनाकर मोबाइल ऐप की सफलता को आसमान छू लिया!

नो-कोड ऐप बिल्डिंग टूल्स का उपयोग करें

लो-कोड ऐप बनाने के लिए बबल और डायरेक्टुअल दो ऐप-बिल्डिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं। प्रश्नों के उत्तर देने और तकनीकी स्थितियों पर सलाह देने के लिए ChatGPT का उपयोग करें । इससे आपको मूल्यवान कौशल सीखने में मदद मिलेगी क्योंकि आप दूसरों के लिए कुछ उपयोगी बनाएंगे। यदि ऐप एक काम अच्छा करता है, तो आप अपने पसंदीदा कम लागत वाले टूल के लिए अपना ग्राहक आधार बढ़ाकर एमआरआर (मासिक आवर्ती राजस्व) कमा सकते हैं।

उत्पाद विकास एक आकर्षक अवसर है क्योंकि विशिष्ट SaaS उत्पादों की मांग बढ़ रही है। यदि आप एक डेवलपर हैं (या इच्छुक हैं), तो आप उत्पादकता बढ़ाने और अपने उत्पाद को तेजी से बाजार में लाने के लिए एआई का लाभ उठा सकते हैं। आपको आश्चर्य होगा कि आप एआई और थोड़ी सी दृढ़ता के साथ क्या कर सकते हैं।

फ्रीलांस कोडिंग

हो सकता है कि आपके पास अपना खुद का एआई ऐप या स्टार्टअप बनाने का समय या जुनून न हो, लेकिन आपके पास कोडिंग की आदत है। आप अभी भी फ्रीलांस सेवाएं प्रदान करके अपने कौशल और कुछ एआई का अच्छा उपयोग कर सकते हैं। एक डेवलपर या कोडर के रूप में फ्रीलांसिंग के बारे में हमें जो पसंद है वह यह है कि आप विशेषज्ञता के लिए कोडिंग कार्य का प्रकार चुन सकते हैं। एक फ्रीलांसर (किसी भी प्रकार का) के रूप में अपने मुनाफे को बढ़ाने के सबसे शक्तिशाली तरीकों में से एक है अपने कौशल का उत्पादन करना।

एक कोडिंग फ्रीलांसर के रूप में, आप वह तकनीकी स्टैक चुन सकते हैं जिसके साथ आप काम करना चाहते हैं और जिस प्रकार के एप्लिकेशन बनाने में आप मदद करना चाहते हैं। इसलिए, आप छोटे व्यवसायों के लिए फ्रंट-एंड वेब अनुप्रयोगों के लिए रिएक्ट के साथ विकास करना चुन सकते हैं, जिन्हें अपनी वेबसाइट पर ग्राहक समीक्षा एकत्र करने की आवश्यकता है (यह आपकी पेशकश को कम करने के लाखों उदाहरणों में से एक है)।

लगभग पाँच कार्य करने के बाद, आप इन समाधानों को तेजी से तैयार करना शुरू कर देंगे। आप इसे एक प्लगइन या एक्सटेंशन के रूप में भी पैकेज करने में सक्षम हो सकते हैं जिसे आपके ग्राहकों के लिए वेबसाइटों पर लागू करना और भी आसान हो सकता है।

3. Manage Paid Advertising with AI

डिजिटल मार्केटिंग में कई प्रकार के कौशल शामिल होते हैं। यह एक अधिक जटिल प्रक्रिया है क्योंकि इसके लिए विभिन्न प्लेटफार्मों, चैनलों और रणनीतियों की गहरी समझ की आवश्यकता होती है – और वे सभी एक साथ कैसे फिट होते हैं।

एआई मार्केटिंग टूल कई मार्केटिंग कार्यों को स्वचालित कर सकते हैं। शायद थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण यह है कि वे आपको मार्केटिंग अभियान बनाने, आपके परिणामों का विश्लेषण करने और पूर्वानुमानित विश्लेषण के आधार पर आपकी रणनीतियों को अनुकूलित/पुनरावृत्त करने में मदद कर सकते हैं।

एआई के साथ सोशल मीडिया विज्ञापन

सोशल प्लेटफ़ॉर्म विज्ञापन में लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर विज्ञापन अभियान बनाना और प्रबंधित करना शामिल है। एआई विज्ञापन वितरण को स्वचालित और अनुकूलित करके इस प्रक्रिया को बढ़ाता है। एडज़ूमा जैसे उपकरण विज्ञापनों को प्रभावी ढंग से लगाने के लिए जुड़ाव का विश्लेषण करने के लिए एआई का उपयोग करते हैं, जिससे इच्छुक दर्शकों तक पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है। लेटली और पेंसिल जैसे उपकरण पिछले अभियानों के डेटा का उपयोग करके आकर्षक विज्ञापन सामग्री बनाने में सहायता करते हैं। हालाँकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि AI निर्णय लेने में सहायता कर सकता है, लेकिन अंतिम रचनात्मक इनपुट और रणनीति समायोजन के लिए अभी भी मानवीय अंतर्दृष्टि की आवश्यकता होती है।

एआई द्वारा हाल ही में सोशल मीडिया प्रबंधन

यह एक लाभदायक अवसर है क्योंकि बिक्री बढ़ाने के लिए व्यवसायों को अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के तरीकों की आवश्यकता होती है। छोटे व्यवसाय मालिकों को अक्सर मदद की ज़रूरत का एहसास होता है लेकिन उनके पास विज्ञापन कौशल या तकनीक सीखने का समय नहीं होता है।

एआई के साथ विज्ञापन खोजें

खोज विज्ञापन खोज इंजन परिणामों के भीतर विज्ञापन प्रदर्शित करने, उपयोगकर्ताओं को उनकी खोज क्वेरी के आधार पर लक्षित करने पर केंद्रित है। खोज विज्ञापन में AI कीवर्ड चयन और बोली प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करता है। WordStream , Acquisio , और Optmyzr जैसे प्लेटफ़ॉर्म कीवर्ड विश्लेषण, बोलियों को अनुकूलित करने और विज्ञापन प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने के लिए AI का उपयोग करते हैं, जिससे विज्ञापन अभियान अधिक लागत प्रभावी बनते हैं। एआई अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को उनके खोज व्यवहार के आधार पर विज्ञापनों को तैयार करने में मदद करता है, जिससे विज्ञापन की प्रासंगिकता बढ़ती है। इन फायदों के बावजूद, यह समझना महत्वपूर्ण है कि एआई टूल को बाजार के रुझान और खोज इंजन एल्गोरिदम में बदलाव के आधार पर निरंतर निगरानी और समायोजन की आवश्यकता होती है।

यदि आप एक डिजिटल मार्केटर हैं, तो आप कम समय में बेहतर ग्राहक परिणाम देने के लिए आज AI का लाभ उठा सकते हैं।


Spread the love
Subscribe
Notify of
guest
6 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
shivjee
shivjee
18 days ago

Good work mam
Phonepe: 7250299429

Junaid
18 days ago

Money

praveen kumar
praveen kumar
17 days ago

Typing job

Riya mahato
17 days ago

Uttar Dinajpur

Aditya
5 days ago

8521205919

Aditya
5 days ago

7349932681

6
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x